बिहार

bihar

पटना के नौबतपुर में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को दिया जन्म, तीनों हैं स्वस्थ

By

Published : Sep 14, 2021, 10:34 PM IST

राजधानी पटना के नौबतपुर इलाके में एक महिला ने तीन बच्चों को एक साथ जन्म दिया है. मां और तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. पढ़ें पूरी खबर.

नौबतपुर में महिला ने तीन बच्चे को दिया जन्म
नौबतपुर में महिला ने तीन बच्चे को दिया जन्म

पटना:कहते हैं बच्चे भगवान के रुप होते हैं. इसे कुदरत का करिश्मा कहें या कोई चमत्कार लेकिन यह सच है. राजधानी पटना (Patna) से सटे नौबतपुर (Naubatpur) इलाके में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. एक साथ तीन बच्चों का जन्म (Birth Of Three Children) इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें:जानिए कहां महिला ने दिया एक साथ 10 बच्चों को जन्म !

दरअसल, नौबतपुर प्रखंड क्षेत्र के चैनपुरा दरियापुर निवासी बच्चु सिंह की पत्नी रिंकू देवी ने एक प्राइवेट नर्सिंग होम में मंगलवार को एक साथ तीन बच्चे को जन्म दिया. सर्जरी से हुए इस ऑपरेशन में एक लड़की और दो लड़के का जन्म हुआ. तीनों बच्चे का वजन दो और सवा केजी के आसपास बतायी गयी है. इस बात की चर्चा नौबतपुर में जोर-शोर से हो रही है.

वहीं महिला के परिवार में भी काफी खुशी है. परिवार वालों ने भगवान को भी धन्यवाद दिया है. परिवार के लोगों का कहना है कि भगवान भी कभी-कभी छप्पर फाड़ के देते हैं. एक बच्चे को सोच कर चल रहे थे लेकिन अब तीन बच्चे आ गए हैं. वहीं बच्चे के पिता बच्चु सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आज का दिन मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी खुशी का दिन है.

बच्चों के पिता ने कहा कि भगवान अपनी कृपा बरसाए हैं जो एक साथ तीन बच्चे का बाप मुझे बनाया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पहले से एक बेटी थी लेकिन अब 4 बच्चों का बाप बन चुका हूं. यह काफी खुशी की बात है. इधर एक साथ तीन बच्चे के जन्म के बाद गांव में भी काफी खुशी है और बच्चे के परिवार के लोग गांव में मिठाई बांट कर अपना खुशी जाहिर कर रहे हैं.

वहीं नर्सिंग होम के प्रभारी डॉ. निलेश कुमार ने बताया कि रिंकू देवी को पूर्व से एक बेटी है और मंगलवार को नर्सिंग होम में महिला ने तीन बच्चे को जन्म दिया है. डॉक्टर ने बताया कि तीनों बच्चे का जन्म एक-एक मिनट के अंतराल पर हुआ है. तीनों बच्चे और मां पूरी तरह से स्वस्थ है.

ये भी पढ़ें:औरंगाबाद: समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला ने दिया 3 बच्चों को जन्म, सभी बच्चे स्वस्थ

ABOUT THE AUTHOR

...view details