बिहार

bihar

आग लगने से तीन लोग बुरी तरह जख्मी, करीब 5 लाख का नुकसान

By

Published : Apr 20, 2021, 3:12 PM IST

फुलवारी शरीफ के कुरकुरी पंचायत के निसरपुरा के एक घर में अचानक आग लग गई. इस आग की चपेट में आने से मां और दो बेटियां बुरी तरह जख्मी हो गईं. दोनों को इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती किया गया है.

PATNA
आग लगने से तीन लोग बुरी तरह जख्मी

पटना: फुलवारी शरीफ प्रखंड अंतर्गत कुरकुरी पंचायत के निसरपुरा गांव में सोमवार को अचानक सुनील पासवान के घर में आगलग गई. इस आगजनी में सुनील पासवान की पत्नी शोभा देवी और दो बेटियां बुरी तरह जख्मी हो गयीं. इस आग की घटनामें घर में बंधे मवेशी की भी जलकर मौत हो गई.

ये भी पढ़ें...मोतिहारीः आग लगने से कई एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख

अगलगी में करीब 5 लाख का नुकसान
अगलगी में करीब 5 लाख का नुकसान बताया जा रहा है. इसमें घर में रखा सामान, भैंस, गहने, कपड़े, अनाज आदि शामिल हैं. इस अगलगी में घर में मौजूद सुनील पासवान की पत्नी शोभा देवी और उनकी दो बेटियां- 5 साल की खुशी कुमारी और 2 साल की चांदनी कुमारी बुरी तरह जख्मी हो गईं.

ये भी पढ़ें...शॉर्ट सर्किट से खलिहान में लगी आग, 7 बीघा का पुआल एवं 20 क्विंटल कुट्टी जलकर राख

मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी
स्थानीय लोगों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन वे पूरी तरह से सफल नहीं हो पाये. घर में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो चुका था. आगजनी की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था.

ये भी पढ़ें...आग में झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत, मायकेवालों का आरोप - बच्चे के लिए प्रताड़ित कर रहे थे ससुराल वाले

घायलों की हालत नाजूक
घटना की जानकारी पाकर प्रशासनिक अधिकारियों ने एंबुलेंस से सुनील पासवान की घायल पत्नी और दोनों बेटियों को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है. उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी. प्रशासनिक अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को नियमानुसार आपदा सहायता राशि दिलाने का भरोसा दिया है.

दो लोग बाल-बाल बचें
इस घटना में सुनील पासवान और उसकी मां लालमुणि देवी बाल-बाल बच गए. ग्रामीणों का कहना है कि अत्यंत गरीबी में सुनील पासवान अपने परिवार के साथ जीवन-यापन कर रहा था. घटना के समय सुनील पासवान घर पर मौजूद नहीं थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details