बिहार

bihar

Job Alert: इंडियन आर्मी में टेक्निकल एंट्री के लिए 90 पदों पर वैकेंसी, यहां जानें आवेदन की आखिरी तिथि

By

Published : Jun 17, 2023, 10:06 AM IST

बिहार में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इंडियन आर्मी ने वैकेंसी जारी की है. इसमें युवाओं को इंडियन आर्मी में 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम-50 के तहत बहाल किया जाएगा. आगे पढ़ें पूरी खबर...

इंडियन आर्मी में वैकेंसी
इंडियन आर्मी में वैकेंसी

पटना:बिहार में इंडियन आर्मी ज्वाइनकर देश की सेवा करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका आया है. इसके लिए इंडियन आर्मी ने 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम-50 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इसके तहत कुल 90 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 30 जून, 2023 तक ऑनलाइन मोड में जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए योग्य उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी के ऑफिशियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर आखरी तिथि से पहले आवेदन करना होगा.

पढ़ें-Job Opportunities: बिहार पुलिस में बंपर भर्ती, 21391 पदों के लिए 20 जून से करें आवेदन

आवेजन के लिए आयु सीमा: साथ ही अभिजन से संबंधित विस्तृत जानकारी भी ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त की जा सकती है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि वो मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषय के साथ 12वीं उत्तीर्ण हुए हों. दरसल साइंस स्ट्रीम के विद्यार्थियों के लिए यह खास मौका है. आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु साढ़े 16 वर्ष से साढ़े 19 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

कैसे होगा अभ्यर्थियों का चयन: बता दें कि इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन जेईई मेंस 2023 के परिणाम, मेडिकल एग्जामिनेशन, फिजिकल स्टैंडर्ड और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 10 के अनुरूप प्रति माह का वेतन दिया जाएगा. इसके साथ कई और सुविधाएं दी जाएंगी. अभ्यर्थी 30 जून से पहले इस पद के फॉर्म भर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details