बिहार

bihar

पटना एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी कम होने के कारण 7 जोड़ी विमानें रद्द, कोहरे की वजह से यात्री परेशान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 5, 2024, 1:50 PM IST

Patna Airport: पटना में कड़ाके की ठंड की वजह से घना कोहरा छाया हुआ है, जिसका सीधा असर फ्लाइट्स पर पड़ रहा है. कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी काफी कम थी, जिसे देखते हुए 7 जोड़ी विमानों को रद्द कर दिया गया. पढ़ें पूरी खबर.

पटना एयरपोर्ट से 7 जोड़ी विमान रद्द
पटना एयरपोर्ट से 7 जोड़ी विमान रद्द

देखें वीडियो

पटना:धुंध और कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर लगातार विमान का परिचालन विलंब से किया जा रहा है. वहीं कई विमानों को रद्द भी करना पड़ रहा है. शुक्रवार को पटना एयरपोर्ट पर हैदराबाद से आने वाली सबसे पहली फ्लाइट को रद्द कर दिया गया. पटना एयरपोर्ट पर दिन में 11:20 मिनट पर पहले विमान की लैंडिंग हुई है. वहीं पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली 7 जोड़ी विमान को रद्द किया गया है.

विमान रद्द होने से यात्री परेशान: पटना एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को फ्लाइट रद्द होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि सबसे ज्यादा इंडिगो कंपनी की विमान को रद्द किया गया है. रद्द विमानों में पटना से देवघर, रांची, चेन्नई, चंडीगढ़, बेंगलुरु और दिल्ली की जाने वाली दो जोड़ी फ्लाइट शामिल है.

रनवे पर कोहरे से विजिबिलिटी कम: दरअसल पटना एयरपोर्ट पर सुबह के समय में रनवे पर विजिबिलिटी 500 मीटर से भी कम रह रहा है. यही कारण है कि विमान का परिचालन देर से या फिर रद्द किया जा रहा है. पटना एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा दिल्ली जाने वाली विमान की संख्या है. दिल्ली जाने वाली दो जोड़ी विमान को रद्द करना पड़ रहा है. इसका मुख्य कारण है कि यह दोनों जोड़ी विमान पटना एयरपोर्ट से सुबह के समय में परिचालित किए जाते रहे हैं.

रात के वक्त भी विजिबिलिटी में कमी: वहीं अगर बात करें तो शाम में भी विजिबिलिटी की स्थिति यही रहती है, इसीलिए रात 9 बजे के बाद भी पटना एयरपोर्ट से किसी भी विमानों का परिचालन अन्य शहर के लिए नहीं किया जा रहा है.

पढ़ें:Flights Delayed : घना कोहरा के कारण पटना एयरपोर्ट पर विमान परिचालन में देरी, यात्री परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details