बिहार

bihar

नवादा में बिजली विभाग की लापरवाही, करंट लगने से 3 लोगों की मौत

By

Published : Jun 27, 2022, 7:56 PM IST

नवादा में करंट की चपेट में आने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत (Three Died In Nawada) हो गई. तीनों की मौत अलग-अलग घटनाओं में हुई है. पढ़ें पूरी खबर..

नवादा में करंट लगने से तीन लोगों की मौत
नवादा में करंट लगने से तीन लोगों की मौत

नवादा:बिहार के नवादा में अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की मौत करंट (Three Died Due To Electrocution) लगने से हो गई है. पहली घटना कादिरगंज ओपी क्षेत्र के नजरडीह गांव की है. जहां एक वृद्ध की मौत बिजली के चपेट में आने से हो गई. वह गांव के बधार में शौच जाने के लिए घर से निकला था. कुछ देर बाद ग्रामीणों ने शव को खेत में पड़ा देखा. जिसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें:बेगूसराय में करंट की चपेट में आने से महिला की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

पोल पर लाइन ठीक करने के दौरान हादसा:दूसरी घटना हिसुआ थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव की है. जहां गांव का निवासी संतोष कुमार की मौत विद्युत प्रवाहित पोल पर लाईन ठीक करने के दौरान करंट लगने से हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए और उसे इलाज कराने अस्पताल लेकर भागे. लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही वह दम तोड़ चुका था. परिजन ने शव को बिना पोस्टमार्टम कराए ही शव को वापस ले गए. हादसे के बाद मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

यह भी पढ़ें:शादी समारोह के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आया पंडाल मिस्त्री, करंट लगने से मौत

11 हजार वॉट के तार के चपेट में आने से मौत: जबकि तीसरी घटनाकौआकोल थाना क्षेत्र के लालपुर पंचायत का है. यहां गुआघोघरा गांव के एक युवक की मौत 11 हजार केवीए की तार के चपेट में आने से हो गई. मृतक की पहचान शिवनन्दन यादव के 32 वर्षीय पुत्र उपेन्द्र यादव के रूप में हुई है. वह गांव के बधार में मवेशी चरा रहा था. इसी दौरान वह ट्रांसफार्मर के पास चला गया और बिजली के तार के चपेट में आ गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details