बिहार

bihar

Liquor Ban In Bihar: नवादा में शराब बिक्री के खिलाफ उग्र हुए ग्रामीण, हिसुआ थाने में लोगों ने दिया आवेदन

By

Published : Aug 1, 2023, 2:53 PM IST

नवादा में अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है. ग्रामीणों ने हिसुआ थाना में पहुंचकर शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने हंगामा किया. पढ़ें पूरी खबर..

नवादा में शराब बंदी
नवादा में शराब बंदी

नवादा:बिहार में शराबबंदी कानून का भय शराब माफियाओं में खत्म हो गया है. खुलेआम ग्रामीण इलाकों में अवैध रूप से देसी शराब का निर्माण व बिक्री किया जा रहा है. शराब कारोबारियो के करतूत से अब ग्रामीण भी मोर्चा खोलकर खुलकर विरोध करना शुरू कर दिया है. नवादा में अब ग्रामीण महिलाओं ने शराब माफियाओं के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

पढ़ें-नवादा में लोगों ने लिया शपथ 'शराब को नहीं लगाएंगे हाथ', देखें वीडियो

ग्रामीणों ने शराब माफियाओं के खिलाफ खोला मोर्च: ताजा मामला नवादा जिले के हिसुआ थानाक्षेत्र अंतर्गत उमरांव बिगहा गांव का है. जहां एक शराब कारोबारी द्वारा दबंगता पूर्वक शराब का कारोबार किए जाने का ग्रामीणों ने आपत्ति जताया है. जिसको लेकर ग्रामीण सामूहिक रूप से हिसुआ थाना पहुंचकर शराब कारोबारी के विरुद्ध कार्रवाई करने का मांग की है.

शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग: ग्रामीण कैलाश चौहान समेत आशीष कुमार, शियापतिया देवी, सबुजा देवी, फुलिया देवी, पूर्णिमा देवी, उर्मिला देवी, सुमित्रा देवी, उमा देवी, लक्ष्मीनिया देवी, संजय चौहान, अशोक चौहान, अशोक चौहान, छोटेलाल चौहान, गोरेलाल चौहान, राजो चौहान समेत 30 से 40 लोगों ने हिसुआ थाना पहुंचकर लिखित शिकायत दर्ज कराया.

गांव के ही एक व्यक्ति पर शराब बेचने का आरोप: थाने में दिए आवेदन में कहा गया है कि गांव के मनोज चौहान, पिता रामस्वरूप चौहान द्वारा शराब का बिक्री किया जाता है. जिससे गांव का माहौल खराब हो रहा है. आस पास के गांव के लोग हमारे गांव शराब पीने आते हैं और हमलोगों के साथ गाली गलौज एवं अभद्र व्यवहार किया जाता है.

पुलिस ने कही कार्रवाई की बात: आवेदन में आगे कहा गया है कि गांव में शराब बिक्री के कारण बच्चे भी शराब के आदि हो रहे हैं. साथ हीं महिलाओं को भी परेशानी होता है. शराब बिक्री से हम ग्रामीण को काफी तरह के परेशानी होता है. पुलिस ने आवेदन लेकर शराब कारोबारी के विरुद्ध कार्रवाई करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details