बिहार

bihar

अब नहीं देना होगा टोल टैक्स, सांसद ने टैक्स माफी के प्रावधानों को लागू कराया, लोगों के लिए निर्गत होगा पास

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 23, 2023, 10:55 PM IST

Nawada MP Chandan Singh: नवादा के सांसद ने टोल प्लाजा का टैक्स माफी के प्रावधानों को लागू कराकर बड़ी सौगात दी है. उन्होंने केंद्रीय सड़क परिवहन अधिकारियों के साथ बैठक कर रजौली इलाके में बनाए गए टोल टैक्स के इलाके के लोगों को टैक्स माफ के निर्धारित नियमों को शीघ्रता से लागू कराकर एक बड़ी राहत दिलाई है.

नवादा के सांसद चंदन सिंह
नवादा के सांसद चंदन सिंह

नवादा: नवादा के सांसद चंदन सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों से मिलकर लोगों को बड़ी राहत दी है. गुरुवार कोसांसद चंदन सिंह ने 20 किलोमीटर की परिधि के इलाके के लोगों की शिकायत पर राष्ट्रीय उच्च पथ संगठन के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता को सरकार द्वारा निर्धारित यह सुविधा तत्काल प्रभाव से दिलाने का काम किया है. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर रजौली इलाके में बनाए गए टोल टैक्स के इलाके के लोगों को टैक्स माफ के निर्धारित नियमों को शीघ्रता से लागू कराकर एक बड़ी राहत दिलाई है.

नवादा सांसद ने टोल टैक्स माफी: सांसद ने बताया कि रजौली टोल टैक्स इलाके के लोग अपना आवासीय प्रमाण-पत्र के साथ आधार कार्ड सहित आवेदन टोल टैक्स के अधिकारियों को शॉप दें. ताकि वे आने-जाने का पास निर्गत कर इलाके के नागरिकों को राहत प्रदान कर दें. इलाके के लोगों को पास निर्गत कर दिए जाएंगे. जिसके आधार पर उनके वाहन बिना टैक्स के गुजर कर अपने गंतव्य स्थान तक जाएंगे. सांसद चंदन सिंह ने कहा कि टोल टैक्स पर इलाके के लोगों से टैक्स लेने की शिकायत बड़ी संख्या में आ रही थी. जबकि यह नियम है कि 20 किलोमीटर परिधि के लोगों को टैक्स नहीं लिए जाएंगे.

सासंद ने लोगों की राहत: सांसद चंदन सिंह के इस निर्धारित राहत लागू कराए जाने के बाद सांसद प्रतिनिधि शशि भूषण सिंह बबल, सत्य प्रकाश शर्मा सिसवा के मुखिया विपिन कुमार सिंह मुखिया, अभिमन्यु कुमार सिंह सहित एनडीए के एक दर्जन नेताओं ने सांसद को इस सामूहिक कार्य के पहल के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया है। सांसद चंदन सिंह के प्रयास से सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का लाभ लेने अब इलाके लोग सजग होकर पास बनवाने के लिए अपने आवासीय कागजात भी जमा कर देंगे. ताकि जल्द से जल्द उन्हें सुविधा प्राप्त हो जाए.

"रजौली के पास राष्ट्रीय उच्च पथ बनाए गए टोल टैक्स पर इलाके के 20 किलोमीटर की परिधि में निवास करनेवाले लोगों के लिए टैक्स माफी का पास निर्गत करने का आदेश जारी करा दिया गया है. सरकार द्वारा निर्धारित नियमों का लाभ लेने अब इलाके लोग सजग होकर पास बनवाने के लिए अपने आवासीय कागजात भी जमा कर देंगे. ताकि जल्द से जल्द उन्हें सुविधा प्राप्त हो जाए."-चंदन सिंह, सांसद

ये भी पढ़ें

नवादा: सांसद चंदन सिंह ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, एंबुलेंस नहीं मिलने पर जताई नाराजगी

LJP सांसद बोले- टिकट चाहिए तो बनाएं 25,000 नए सदस्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details