बिहार

bihar

नवादा में किशोरी के साथ दुष्कर्म, कोर्ट में बयान दर्ज

By

Published : Nov 17, 2020, 7:10 PM IST

नवादा में किशोरी के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है. इस मामले में कोर्ट में बयान दर्ज कराया गया है. वहीं अभी तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

nawada
किशोरी के साथ दुष्कर्म

नवादा: दुष्कर्म पीड़िता 15 वर्षीय किशोरी का नवादा कोर्ट में सोमवार की दोपहर बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष 164 का बयान दर्ज कराया गया. महिला थाने की पुलिस की अभिरक्षा में किशोरी को सोमवार को कोर्ट ले जाया गया. जहां मजिस्ट्रेट को पीड़िता ने घटना के बारे में सही जानकारी दी. मजिस्ट्रेट ने पीड़िता का बयान कलमबंद किया.

पीड़िता की हुई स्वास्थ्य जांच
इससे पूर्व पीड़िता की सदर अस्पताल में मेडिकल बोर्ड की टीम ने स्वास्थ्य जांच करायी. पीड़िता की उम्र की जांच के लिए पुलिस उसे मंगलवार को पावापुरी विम्स ले जाएगी. बता दें जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 वर्षीय किशोरी के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया था.

धान सुखाने गयी थी पीड़िता
घटना 13 नवंबर की दोपहर एक बजे के करीब घटी है. घटना के वक्त किशोरी अपने घर से कुछ दूर अपने चाचा के बंद घर में धान सुखाने गयी थी. इसी बीच पूर्व से घात लगाये बैठे आरोपित ने उसके साथ घटना को अंजाम दिया. इस दौरान किशोरी की भाभी जब उस घर में पहुंची तो, युवक भाभी से हाथापाई कर भाग निकला.

पंचायत में नहीं सुलझा मामला
घटना को लेकर गांव में उसी दिन पंचायत बुलायी गयी. पंचायत में पीड़ित पक्ष ने मामले को रखा. लेकिन आरोपित पक्ष के पंचायत की बात नहीं मानने पर अगले दिन मामला हिसुआ थाने पहुंचा. इस मामले में हिसुआ थाने में पीड़िता के बयान पर 14 नवम्बर को प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी में हिसुआ थाने में नागेन्द्र चौरसिया को आरोपित किया गया है. 21 वर्षीय नागेन्द्र अविवाहित बताया जाता है.

महिला थाने की प्रभारी बनीं आईओ
हिसुआ थाना प्रभारी एसएचओ सुभाष कुमार ने बताया कि इस मामले को महिला थाने की पुलिस को सुपुर्द किया गया है. मामले में दर्ज कांड संख्या 432/2020 की अनुसंधानकर्ता महिला थानाध्यक्ष कुमारी रानी बबीता बनायी गयी हैं. पीड़िता के दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज (पोक्सो) और दुष्कर्म की धाराओं के तहत आरोप लगाये गये हैं.

पुलिस कर रही छापेमारी
घटना के चार दिन और प्राथमिकी के तीन दिन बीत जाने के बाद भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. जबकि उसकी गिरफ्तारी के लिए महिला पुलिस और हिसुआ पुलिस दोनों ही छापेमारी कर रही है. पुलिस के मुताबिक आरोपित और उसका पिता दोनों ही घर से फरार बताये जाते हैं, आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details