बिहार

bihar

नवादा में भारी मात्रा में अर्धनिर्मित शराब बरामद, पुलिस ने किया नष्ट

By

Published : Sep 13, 2020, 6:35 PM IST

नवादा में विभिन्न शराब निर्माण केंद्रों पर छापेमारी की गई. इस दौरान भारी मात्रा में अर्धनिर्मित शराब बरामद किया गया. जिसे पुलिस ने नष्ट किया.

nawada
अर्धनिर्मित शराब बरामद

नवादा: दशहरा त्योहार को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना क्षेत्र के लोह्शीघना गांव में संचालित विभिन्न शराब निर्माण केंद्रों पर छापेमारी की गई. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अर्धनिर्मित शराब बरामद किया और दो दर्जन से ज्यादा महुआ को नष्ट किया गया.

निर्माण केंद्रों पर छापेमारी
पुलिस की इस कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप मच गया. थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना पर सब इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. थाना क्षेत्र के लोहशीघना गांव के जंगलों में संचालित आधा दर्जन शराब निर्माण केंद्रों पर छापेमारी की गई.

शराब को किया गया नष्ट
इस दौरान भारी मात्रा में महुआ और अर्ध निर्मित शराब को भी नष्ट किया गया. बरामद अर्द्ध निर्मित शराब और महुआ को नष्ट किया गया. शराब बनाने के उपकरण को भी जब्त किया गया है. छापेमारी में स्थानीय पुलिस और डीएसी के जवान ने सहयोग किया.

30 लीटर महुआ शराब बरामद
इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. पुलिस की भनक मिलते ही तस्कर भाग निकले. थानाध्यक्ष ने बताया कि उत्पाद अधिनियम के तहत सुधीर यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं अकबरपुर चौक पर वाहन जांच के दौरान 30 लीटर महुआ शराब के साथ मोटरसाइकिल समेत तस्कर को गिरफ्तार किया गया.

तस्कर की पहचान अकबरपुर थाना क्षेत्र के लोहशीघना गांव के अखिलेश यादव के रूप में की गई है. वो पहले भी शराब के धंधे में जेल जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details