बिहार

bihar

अज्ञात चोरों ने की मोटर पंप चोरी, 6 माह में दर्जन भर चोरी

By

Published : Dec 22, 2020, 3:43 PM IST

नालंदा जिले के बिंद थाना क्षेत्र के बरहोग गांव में किसान के खलिहान से बीती रात अज्ञात चोरों ने मोटर पंप चुरा लिया. ग्रामीणों का कहना है कि इन दिनों चोरी की घटना मे काफी इजाफा हो गया है. करीब 6 माह में दर्जनों चोरी की घटना हो चुकी है.

नालंदा के बिंद थाना क्षेत्र में पंप चोरों से परेशान किसान
नालंदा के बिंद थाना क्षेत्र में पंप चोरों से परेशान किसान

नालंदाः (अस्थावां) जिले के बिंद थाना क्षेत्र के बरहोग गांव में किसान के खलिहान से बीती रात अज्ञात चोरों ने मोटर पंप चुरा लिया. पीड़ित ने थाने मे अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज कराई है. ग्रामीणों का कहना है कि इन दिनों चोरी की घटना में काफी इजाफा हो गया है. करीब 6 माह में दर्जनों चोरी की घटना हो चुकी है. जमसारी पंचायत के बरहोग और दरियापुर गांव के सुरेन्द्र प्रसाद, रमेश प्रसाद, विजय प्रसाद, जितेन्द्र गिरि सहित एक दर्जन किसानों की मोटर पम्प की चोरों ने चोरी कर लिया है.

स्कूल में चोरी से पढ़ाई पर प्रतिकूल असर

वहीं एक माह पहले अमरावती हाई स्कूल के दीवार को छेदकर चोरों ने एक लाख से अधिक की संपत्ति चुरा लिया था. स्कूल में चोरी होने से बच्चों की पढ़ाई पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. वहीं किसानों के मोटर पंप चोरी होने से किसानों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटना से लोग काफी परेशान हैं.

क्या चोरी की वजह अवैध शराब निर्माण है?

ग्रामीणों का अंदेशा है कि बरहोग गांव में बड़े पैमाने अवैध शराब का निर्माण होने से चोरी की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है. प्रशासन सबकुछ जानते हुए भी अनजान बनी हुई है. अमरावती हाई स्कूल के छात्र विनय कुमार, चन्दन कुमार, रवि कुमार, रोहित कुमार, सजल कुमार ने कहा कि स्कूल में हुई चोरी के मामले का आज तक पर्दाफाश नहीं हुआ. छात्रों और शिक्षकों मे प्रशासन के खिलाफ नाराजगी है. थानाध्यक्ष अभय कुमार ने कहा कि मोटर पंप चोरी के मामले में प्रथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details