बिहार

bihar

नवादा में हाथियों का तांडव, कई घरों को पहुंचाया नुकसान.. किसानों के फसल भी कर दिए नष्ट

By

Published : Oct 18, 2021, 10:31 AM IST

नवादा में हाथियों के झुंड ने कई इलाके में घरों और फसलों को नुकसान पहुंचाया है. जिले के धमनी पंचायत के डुमरी गांव में हाथियों के झुंड ने दो मकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया. पढ़ें पूरी खबर..

नवादा में हाथियों ने घरों को पहुंचाया नुकसान
नवादा में हाथियों ने घरों को पहुंचाया नुकसान

नवादा:बिहार (Bihar) के नवादा (Nawada) जिले में झारखंड (Jharkhand) के जंगल से आये हाथियों के झुंड ने ग्रामीणों को काफी क्षति पहुंचायी है. हाथियों का झुंड रजौली प्रखण्ड (Rajauli Block) के चितरकोली पंचायत से होते हुए हरदिया पंचायत, सिरोडावर पंचायत और रजौली पश्चिमी पंचायत से होते हुए धमनी पंचायत पहुंचा. जहां रात्रि के समय धमनी पंचायत के डुमरी गांव में उत्पात मचाते हुए हाथियों का झुंड बुढियासाख जंगल की ओर चला गया.

ये भी पढ़ें:नवादा में हाथियों का तांडव जारी.. घर छोड़कर भागे लोग, बंगाल से बुलाई गई रेस्क्यू टीम

ग्रामीणों ने बताया कि रात्रि के समय अचानक हाथी का झुंड गांव में आ गया और घरों को नुकसान पहुंचाने लगा. हाथियों ने गांव के दो घरों को नुकसान पहुंचाया. जिसके बाद हाथी वाले इलाके के लोग अपने घर छोड़कर भाग निकले. हाथियों ने लगभग 30 कट्ठे में लगे धान की फसल को भी बर्बाद कर दिया. फिलहाल वन विभाग की टीम हाथियों के झुंड पर नजरें बनाई हुई है.

देखें वीडियो

फॉरेस्टर राजकुमार पासवान ने बताया कि बंगाल से आये हुए रेस्क्यू टीम ने हाथियों को कोडरमा जिला के जंगल में निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. हाथियों के झुंड में 4 बच्चा और 5 बड़ा हाथी शामिल है. बताते चलें कि विगत तीन दिनों से हाथियों के झुंड को वन विभाग द्वारा झारखण्ड के जंगल में छोड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:नवादा में हाथियों का उत्पात जारी... कई मकानों को किया क्षतिग्रस्त, काबू पाने में वन अधिकारी अब तक नाकाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details