बिहार

bihar

66 लाख रुपए के गबन के आरोप में 4 साल से थी फरार, नामांकन करने आई तो पुलिस ने दबोचा

By

Published : Oct 2, 2021, 4:58 PM IST

पूर्व मुखिया पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान गिरफ्तार
पूर्व मुखिया पंचायत चुनाव के नामांकन के दौरान गिरफ्तार

घोटाले की आरोपित पूर्व मुखिया शाहीन खातून को नामांकन के दौरान नवादा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अकबरपुर प्रखंड के माखर पंचायत की मुखिया पद के लिए पर्चा दाखिल करने शनिवार को प्रखंड कार्यालय पहुंची थी.

नवादा:बिहार के नवादा (Nawada) जिले में शनिवार को अकबरपुर प्रखंड के माखर पंचायत की पूर्व मुखिया शाहीन खातून को पंचायत (Bihar Panchayat Election) चुनाव नामांकन के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. दरअसल, मुखिया शाहीन खातून पिछले 4 सालों से फरार चल रहीं थी. बता दें कि अकबरपुर पुलिस ने मुखिया को पूरी तैयारी के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं प्रशासन के कड़ी सुरक्षा के साथ पुनः उन्हें नामांकन दाखिल करवाया गया .

इसे भी पढ़ें : नवादा: प्रधान सचिव के भाई के घर पर अपराधियों ने की गोलीबारी

जानकारी के मुताबिक पुलिस को पहले ही यह सूचना प्राप्त हो चुकी थी कि 66 लाख के गबन केस में 4 साल से फरार चल रही पूर्व मुखिया शाहीन खातून नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंच रही हैं. जैसे ही वह नामांकन करने के लिए कार्यालय परिसर पहुंची, अकबरपुर पुलिस ने उसे अपने घेरे में ले लिया.

देखें वीडियो

अकबरपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि माखर पंचायत के पूर्व मुखिया साहिन खातून छुपकर नामांकन कराने प्रखंड परिसर के नामांकन कार्यालय पहुंची. जिसकी सूचना हमें गुप्त तरीके से मिली. जिसके बाद पूर्व मुखिया साहिन खातून को अविलम्ब गिरफ्तार कर लिया गया. पुनः सुरक्षा के साथ पूर्व मुखिया को नामंकन दाखिल करवाया गया.

जानकारी के मुताबिक माखर पंचायत में पूर्व मुखिया साहिन खातून के द्वारा 66.60 लाख रुपये का गबन सात निश्चय योजना में किया गया था. जिसमें पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी नौशाद आलम सिद्दीकी के द्वारा 14 /11 /2017 को कांड संख्या 257 /17 के धारा 419, 420, 467, 468 ,409 ,34 आईपीसी के विभिन्न धाराओं के साथ प्राथमिकी दर्ज की गई थी. तब से पूर्व मुखिया शाहीन खातून फरार चल रही थी, जिसे शुक्रवार को नामांकन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें : बिहार से UP काम करने गए डायरिया की चपेट में 18 मजदूर, 3 की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details