बिहार

bihar

पिकअप वैन से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, 2 गिरफ्तार

By

Published : Feb 9, 2021, 3:46 PM IST

बिहार में पूर्ण रूप से शराब बंदी कानून लागू है. इसके बावजूद आए दिन शराब तस्करी का मामला सामने आता रहता है. ऐसे में आए दिन पुलिस और उत्पाद विभाग की ओर से छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

विदेशी शराब बरामद
विदेशी शराब बरामद

नवादा:जिले के रजौली थाना क्षेत्र स्थित समेकित जांच चौकी पर मंगलवार की सुबह उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान जांच टीम ने एक पिकअप से 520 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. वहीं, मौके से 2 तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि पिकअप गाड़ी संख्या BR06GC3763 के तहखाने में छिपाकर शराब लायी जा रहा थी.

विदेशी शराब बरामद
उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद के निर्देश पर समेकित जांच चौकी पर शराब को लेकर 24 घंटे वाहन जांच होती है. हर दिन की तरह वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी बीच गुप्त सूचना मिली कि झारखंड की ओर से पिकअप गाड़ी में शराब की एक बडी खेप बिहार लाई जा रही है. जिसके बाद पूरी मुस्तैदी के साथ जवानों के सहयोग से प्रत्येक वाहनों की जांच की जाने लगी. इस दौरान झारखंड के बोकारो की ओर से आ रही पिकअप वाहन को रोका गया. वाहन में वाहन चालक मौजूद था वाहन की जांच की गई, तो तहखाने से 520 बोतल विदेशी शराब बरामद की गई. वहीं, मौके से 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें-भागलपुरः ट्रक से 17 कार्टन विदेशी शराब बरामद, एक गिरफ्तार

2 लोग गिरफ्तार
कारोबारियों की पहचान वैशाली जिला निवासी जोगेंद्र राय के पुत्र नीतीश कुमार और वाहन मालिक का नाम सनी शर्मा बताया जा रहा है. उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि एक गिरफ्तार धंधेबाज के ऊपर बिहार मद्यनिषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details