बिहार

bihar

नवादा: रात में मछली मंडी की तोड़ी गईं दुकानें, दिन में दुकानदार बोले- बिना नोटिस की हुई कार्रवाई

By

Published : Feb 12, 2021, 1:48 PM IST

नवादा नगर पंचायत द्वारा बगैर कोई नोटिस के बुलडोजर चला कर मछली मंडी की दुकानें तोड़ने का मामला सामने आया है. दुकानदारों ने कहा कि दुकान तोड़ने पर दुकान के अंदर रखे लाखों की संपत्ति नष्ट हुई है.

नवादा
बुलडोजर चला मछली मंडी की तोड़ी गई दुकानें

नवादा: जिले के हिसुआ नगर पंचायत अन्तर्गत नगर पंचायत द्वारा बनाए गए मछली हाट की 10 से ज्यादा दुकानों को रात में जेसीबी द्वारा तोड़ दिया गया है. वहीं, उन दुकानों के किराएदार मोहम्मद मुस्ताक, उपेंद्र कुमार और मोहम्मद हसीन ने आरोप लगाया है कि नगर पंचायत द्वारा बिना कोई सूचना के दुकानों को रात में तोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें...पर्यटकों का फिर से स्वागत करने के लिए रामोजी फिल्म सिटी तैयार, 18 फरवरी से शुरुआत

'अगर सूचना देकर दुकान तोड़ी जाती तो हमलोग अपने सामान दुकान से बाहर निकाल लेते. बिना किसी नोटिस के दुकान तोड़ने से हमारा काफी नुकसान हुआ है. अचानक दुकान और दुकान में रखे सामान नष्ट हो जाने से हमलोग सड़क पर आ गए हैं. हम अपना और अपने परिवार का लालन-पालन कहां से करेंगे'. - दुकानदार

'सारे दुकानदारों का दिसंबर माह में ही अनुबंध खत्म हो चुका था और सारे दुकान काफी जर्जर अवस्था में पहुंच चुके थे, जो कभी भी धाराशाही हो सकते थे. दुकानदारों को दुकान रोजगार के लिए दिया गया था लेकिन वे लोग इसमें ताला लगाकर रखते थे और सड़क किनारे अतिक्रमण कर व्यवसाय करते थे'.- डॉ. मनीष कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी

ये भी पढ़ें...प्लानिंग पर फिर सकता है पानी! वैलेंटाइन डे को लेकर बजरंग दल ने फरमान जारी कर दी ये चेतावनी

दो बार दिया गया था लिखित रूप से नोटिस
कार्यपालक पदाधिकारी ने यह भी कहा कि इनलोगों द्वारा दुकान का दुरुपयोग किया जाता था. जिस उद्देश्य से इन्हें दुकान दिया गया था, वह कार्य नहीं हो रहा था. इस बाबत दुकानदारों को दो बार लिखित रूप से नोटिस भी भेजा गया था. इसके बाद भी दुकानदारों ने दुकान खाली नहीं किया. इस जमीन पर नगर पंचायत बोर्ड द्वारा पास सम्राट अशोक भवन बनना है, इसीलिए जर्जर दुकानों को तोड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details