बिहार

bihar

नवादा में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में शराब नष्ट

By

Published : Dec 22, 2022, 12:39 PM IST

नवादा में उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब को विनष्ट किया (Destroyed Large Quantity of Liquor In Nawada) है. पुलिस की इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. छापेमारी की भनक लगते ही कारोबारी मौके से फरार हो गये. पुलिस इस मामले में अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. पढ़ें पूरी खबर.

नवादा में उत्पाद विभाग की कार्रवाई
नवादा में उत्पाद विभाग की कार्रवाई

नवादा:बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) पूर्ण रूप से लागू है. पुलिस इसे सख्ती से लागू करवाने को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है लेकिन इसके बाद भी शराब के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिनों छपरा में हुए जहरीली शराब से करीब 76 लोगों की मौत हो गई. जिसके बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. छपरा शराब कांड (Chapra Hooch Tragedy) के बाद प्रशासन सख्ती के साथ छापेमारी कर रही है और शराब को नष्ट कर रही है.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में 30 लाख की अवैध शराब पर चला बुलडोजर, 7642 लीटर देसी-विदेशी शराब नष्ट

उत्पाद विभाग ने किया शराब नष्ट: इसी कड़ी में नवादा में उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए अवैध शराब की भट्टियों को ध्वस्त किया और मौके पर हजारों लीटर महुआ जावा को भी नष्ट किया. उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि अकबरपुर थाना क्षेत्र के नंदलाल बीघा गांव में शराब कारोबारियों के द्वारा अवैध तरीके से भट्टी का संचालन किया जा रहा है और देसी शराब बनाई जा रही है.

कारोबारी मौके से फरार: शराब निर्माण की सूचना मिलने के बाद टीम ने छापेमारी की और 3 बड़े शराब की भट्टियों को ध्वस्त किया. इस दौरान करीब 4000 किलो से अधिक महुआ जावा को भी विनष्ट किया. पुलिस ने मौके से तैयार 40 लीटर शराब को भी जब्त किया है. हालांकि छापेमारी की सूचना की भनक मिलते ही कारोबारी मौके से फरार हो गए. फिलहाल अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

"उत्पाद अधीक्षक के निर्देशानुसार, हमलोगों को सूचना मिलती है, जिसके बाद हमलोग कार्रवाई करते हैं. आज शराब बानाने की सूचना मिली थी. जिसके बाद यहां आए और शराब को नष्ट किया. मौके से चुलाई शराब भी बरामद किया गया है. छापेमारी की भनक लगते ही कारोबारी फरार हो गये. उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी."- नरेंद्र कुमार, एसआई, उत्पाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details