बिहार

bihar

Nawada Human Trafficking: 'पाउडर छिड़कर.. बेहोश कर ले जा रहे थे तस्कर', नवादा में मानव तस्करी का शिकार होने से बची महिला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 26, 2023, 2:04 PM IST

नवादा में मानव तस्करी का मामला (Nawada Human Trafficking) सामने आया है. गिरोह के महिला सदस्यों ने एक युवती को बेहोश कर उसे ले जाने का प्रयास किया लेकिन इस दौरान शोर होने पर सभी उसे छोड़कर फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर..

नवादा में मानव तस्करी
नवादा में मानव तस्करी

नवादा: बिहार के नवादा में मानव तस्करी गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं. जिले में एक बार फिर से मानव तस्करी का मामला सामने आया है. तस्करों द्वारा एक युवती कोबेहोश कर तस्करी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. घटना की सूचना मिलते ही लोगों में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गयी है. पूरा मामला जिले के रजौली थाना क्षेत्र के एक गांव की है.

ये भी पढ़ें-Bihar Human Trafficking : मानव तस्करों से हो जाएं सावधान, क्योंकि बढ़ गई है मानव तस्करी

नवादा में मानव तस्करी गिरोह का कारनामा: घटना के संबंध में बताया जाता है कि रजौली थाना क्षेत्र के एक गांव में युवती घास गढ़ने गई थी. इसी दौरान मानव तस्करी में जुटी महिलाओं ने युवती को बेहोशी का पाउडर छिड़कर उसे लेकर भागने का प्रयास किया, इसी दौरान ग्रामीणों के द्वारा शोर मचाने पर मानव तस्कर गिरोह की तीन महिलाएं युवती को जंगल क्षेत्र में छोड़कर फरार हो गई.

युवती को बेहोश कर मानव तस्करी: बताया जा रहा है कि युवती रोजाना घास गढ़ने के लिए जाती थी. इसी दौरान आज वह जब घर से निकली तो तीन महिलाएं उसके पास आ गये और इधर-उधर की बातें करने लगे. इसी बीच एक महिला ने सफेद रंग का पाउडर उसके ऊपर छिड़क दिया. जिसके कुछ देर बाद युवती बेहोश हो गई. जिसके बाद वे लोग इसे लेकर भागने लगे. इसी दौरान ग्रामीणों ने युवती को लेकर भागते देखा तो शोर मचाया. तब जाकर तस्कर युवती को छोड़कर फरार हो गए.

शोर होने पर भागी सभी महिला: घटना की सूचना मिलने के बाद परिजन मौके पर पहुंची और युवती को बेहोशी की हालत में लेकर स्थानीय अस्पताल में पहुंचे. जहां युवती का इलाज चल रहा है. काफी देर बाद जब युवती को होश आया तब उसने अपने साथ हुई आपबीती बताई. युवती ने बताया कि तीन महिला उसके पास आई और वारदार को अंजाम दी. पीड़िता की मां ने थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

"परिजनों ने बताया कि "झारखण्ड के कोडरमा में मानव तस्करी में जुटे लोगों द्वारा कुछ युवतियों को बेहोश कर ले जाने के दौरान ग्रामीणों ने जमकर पिटाई किया और पुलिस के हवाले भी कर दिया है. हमें संदेह है कि उसी गिरोह की महिलाओं द्वारा मेरी बेटी को भी निशाना बनाने की कोशिश की गई है. भगवान का शुक्र है कि हनकी बेटी को ले जाते समय गांव के लोगों ने देख लिया, नहीं तो हमारी बेटी के साथ बड़ी घटना हो सकती थी."- पीड़िता की मां

"अभी आवेदन मेरे पास नहीं आया है. आवेदन के आधार पर जांच कर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी."- रजौली थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details