बिहार

bihar

नवादा के बालू घाट पर दबंगों की गोलीबारी, रंगदारी नहीं देने पर मुंशी को किया अधमरा, पोकलेन मशीन में तोड़फोड़

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 1, 2023, 11:00 PM IST

Nawada Crime : नवादा के बालू घाट पर घाट के मुंशी से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई. नहीं देने पर दबंगों ने जमकर गोलीबारी और तोड़फोड किया. पोकलेन मशीन और दूसरी मशीनों को तोड़ दिया. इस घटना से बालू उठाव पूरी तरह से रुक गया है. दबंगों ने रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की भी चेतावनी दी है. रायफल के बट से घाट के मुंशी को अधमरा कर दिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नवादा : बिहार के नवादा में बालू घाटपर दबंगों ने जमकर गोलीबारी की. इस फायरिंग में आसपास दहशत का माहौल है. मामला 25 लाख रुपए की रंगदारी को लेकर गरमाया. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगे जाने के बाद, नहीं देने पर 8-10 की संख्या में हथियारों से लैस होकर दबंगों ने बालू घाट के संबेदक को खोजा फिर फायरिंग शुरू कर दी. दबंगों ने घाट के मुंशी से रंगदारी की डिमांड की थी. मुंशी को रायफल के बट से हमला कर जख्मी कर दिया.

पोकलेन मशीनों में तोड़फोड़

बालू घाट पर रंगदारी नहीं देने पर गोलीबारी : घटना के बाद मुंशी हैदर कादिरगंज थाना में उसी ओपी क्षेत्र के देवनपुरा गांव निवासी भोलू यादव समेत 9 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज करवाया है. ये पूरा मामला जमुआवां पटवासराय बालू घाट का है. घाट के मुंशी ने बताया कि ''देवनपुरा गांव के रहने वाले भोलू यादव 8 से 10 की संख्या में हथियार से लैस होकर बदमाश आए और उन्होंने फायरिंग करनी शुरू कर दी. 28 नंवबर को भोलू यादव ने घाट पर आकर 25 लाख रुपए की रंगादारी देने की मांग की थी. फिर 29 नवंबर को रंगदारी नहीं देने पर खनन बंद करवाने की धमकी दी थी.''

जेनरेटर में तोड़फोड़

बालू उठाव रोकने के लिए की गई तोड़फोड़ : एक दिसम्बर को बालू घाट के पास पहुंचकर जेसीबी मशीन को तथा पोकलेन मशीन में भी तोड़फोड़ करते हुए अन्य सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया. वहां जमकर फायरिंग करते हुए इलाके में बालू दहशत फैला दिया. आरोपियों ने कहा कि पैसा नहीं देने पर यहां पर बालू उठाव नहीं करने देंगे. घटना के बाद बालू उठाव पूरी तरह बंद है. गोलीबारी की घटना के बाद पूरी तरह बालू उठाने का काम बंद हो गया है. अब खनन विभाग को भी खुलेआम चुनौती देकर बालू पर रोक लगाने का काम दबंगों के द्वारा किया गया है. रंगदारी नहीं देने पर बुरा अंजाम भुगतने की भी बात कही गई है.

''आवेदन प्राप्त होने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.''- नीरज कुमार, ओपी प्रभारी

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details