बिहार

bihar

नवादा: बिजली का पोल गाड़ने को लेकर विवाद, पुलिस पर पथराव

By

Published : Aug 10, 2020, 10:55 PM IST

पचम्बा गांव में बिजली पोल गाड़ने गए बिजली विभाग के कर्मचारियों को स्थानीय लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर पथराव भी किया.

नवादा: बिजली की पोल गाड़ने को लेकर विवाद , पुलिस पर पथराव
नवादा: बिजली की पोल गाड़ने को लेकर विवाद , पुलिस पर पथराव

नवादा:जिले के रजौली पूर्वी पंचायत के पचंबा गांव में बिजली पोल गाड़े जाने को लेकर ग्रामीणों महिला-पुरुषों ने जमकर विरोध किया. इस दौरान महिलाओं ने पुलिस पर पथराव भी किया. इसके बाद बिजली विभाग को काफी फजीहतें झेलनी पड़ी. वहीं, पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में ले लिया.

बता दें कि भारी संख्या में पुलिस बल और महिला पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में बिजली के पोल गड़वाए गए. प्रशिक्षु डीएसपी सुशांत कुमार चंचल की उपस्थिति में सीओ अनिल कुमार, थानाध्यक्ष, इंस्पेक्टर सुजय विद्यार्थी मौजूद रहे. वहीं, गांव के लोग पइन के पास बने एक घर के बीच से बिजली पोल को नहीं जाने देने की मांग पर अड़े थे.

एसडीओ को दी गई थी सूचना
जानकारी के अनुसार रजौली पूर्वी पंचायत के पचंबा गांव से ग्राम धुरगांव तक मेसर्स गोपी कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड की ओर से 11 केवीए के बिजली लाइन का विस्तारित करने का कार्य चल रहा था, जिसे 27 जुलाई को पचम्बा गांव के लोगों द्वारा विरोध करते हुए रोक दिया था. इसके बाद बिजली विभाग के रजौली डिवीजन के विद्युत कार्यपालक अभियंता यासिर अराफात द्वारा 30 जुलाई को रजौली एसडीओ चंद्रशेखर आजाद को विभागीय पत्र के माध्यम से काम रोके जाने की सूचना दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details