बिहार

bihar

नवादा में अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन सख्त , कई दुकान टूटे वहीं कई वाहन भी जब्त

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 28, 2023, 4:46 PM IST

campaign against encroachment in nawada: नवादा में अतिक्रमणकारियों पर प्रशासन का पीला पंजा चला. इस दौरान कई दुकानों के सामान जब्त किए गए. कार्रवाई के बाद प्रशासन ने सख्त हिदायत भी दी.

नवादा में अतिक्रमण हटाओ अभियान
नवादा में अतिक्रमण हटाओ अभियान

देखें वीडियो

नवादा:शहर में मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. यातायात थाना प्रभारी रुदल ठाकुर और ट्रैफिक इंचार्ज विजय सिंह समेत नगर परिषद की टीम के द्वारा ये अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान सड़क पर लगे वाहनों को जब्त किया गया. प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों के बीच हड़कंप मच गया.

नवादा में अतिक्रमण हटाओ अभियान: वहीं दुकान के आगे दुकान लगाकर अतिक्रमण की समस्या जटिल होती जा रही थी. ऐसे अतिक्रमण करनेवालों पर कार्रवाई की गई, जिसमें कई दुकानों का सामान भी नगर परिषद के द्वारा जब्त किया गया. यातायाता थाना परभरी रुदल ठाकुर, नगर पार्षद राजेश रंजन, सुनील कुमार, मोहम्मद मुन्ना के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. प्रशासन द्वारा फुटपाथी दुकानदारों को शहर से हटवाया गया. साथ ही भविष्य में अतिक्रमण नहीं करने की कड़ी हिदायत दी गई.

अतिक्रमणकारियों को सख्त निर्देश:अधिकारियों ने दुकानदारों को निर्देश देते हुए कहा कि अगली बार फुटपाथ पर कब्जा पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही सामान जब्त तो किया ही जाएगा साथ ही जुर्माना और मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा. अधिकारियों की इस कार्रवाई के बाद फुटपाथ पूरी तरह साफ हो गया, जिससे राहगीरों एवं अन्य दैनिक यात्रियों की राहत की सांस ली है.

लोगों को होती थी ये परेशानी: गौरतलब है कि शहर में दुकानों के आगे सब्जी, फल, जूता-चप्पल, कपड़ा, मिठाई का ठेला आदि की दुकानें सजी थी. फलस्वरुप लोगों को वाहनों के आवागमन के बीच पैदल चलने के कारण दुर्घटना की संभावना बनी थी और लोगों को जाम से भी जूझना पड़ रहा था.

ये भी पढ़ें: Jehanabad News: जहानाबाद में अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चला प्रशासन का बुलडोजर

ABOUT THE AUTHOR

...view details