बिहार

bihar

नवादा में शिक्षक बहाली की परीक्षा, शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा केंद्रों पर हो रहा Exam

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 8, 2023, 3:11 PM IST

BPSC Teacher Recruitment Exam In Nawada: नवादा में शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से शिक्षक बहाली की परीक्षा शुरू हो गई है. परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी सुबह से ही अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने लगे. जिला प्रशासन द्वारा अभ्यार्थियों की सुरक्षा और कदाचारमुक्त परीक्षा दिलाने की व्यापक व्यवस्था की गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नवादा: बिहार में बीपीएससी द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. 7 दिसंबर को शुरू हुई परीक्षा के पहले दिन प्रधानाचार्य के पद के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. वहीं, आज 8 दिसंबर को दूसरे दिन कक्षा 6 से 8 के शिक्षक पद के लिए विभिन्न विषयों की परीक्षा आयोजित की जा रही है. ऐसे में नवादा में भी शिक्षक बहाली परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हो गई है.

परीक्षा केंद्रों में पुलिस की तैनाती:मिली जानकारी के अनुसार, परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी सुबह से ही अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंचने लगे थे. जिला प्रशासन द्वारा अभ्यार्थियों की सुरक्षा और कदाचारमुक्त परीक्षा दिलाने के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है. वहीं, परीक्षा केंद्रों के परिसर में पुलिस की तैनाती की गई है.

परीक्षा के टाइम टेबल में बदलाव: आपको बताते चलें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन समय यानी 8 दिसंबर को होने वाले एग्जाम के टाइम-टेबल में बदलाव किया है. बीपीएससी ने चक्रवाती तूफान मिचौंग को देखते हुए यह फैसला लिया है. ताकि बारिश और मौसम की खराबी के कारण अभ्यार्थियों को कोई परेशानी न हो.

1:30 बजे तक परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति:बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए कहा कि चक्रवाती प्रभाव के कारण विभिन्न ट्रेनों के देरी से चलने आदि को देखते हुए शुक्रवार (8 दिसंबर) को शिक्षक अभ्यर्थियों को दोपहर 12:30 बजे से 1:30 बजे तक परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. परीक्षा 2:30 बजे से शुरू होगी. सभी परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पुरी तैयारी के साथ परीक्षा केंद्र पर पहुंच गए हैं. जहां जांच के बाद बारी-बारी से सभी को परीक्षाकेंद्र के अंदर बुलाया जाएगा.

परीक्षा का दूसरा दिन, इन विषयों का एग्जाम: शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन हिन्दी, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, संस्कृत, उर्दू, अरबी, फारसी, बांग्ला, ललित कला, नृत्य, शारीरिक शिक्षा, मैथिली, संगीत एवं कम्प्यूटर विषय का एग्जाम आयोजित किया जा रहा है. परीक्षा के पारदर्शी आयोजन के लिए बिहार लोक सेवा आयोग के मुख्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है. तमाम परीक्षा केदो की सीसीटीवी से मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम के माध्यम से की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :TRE 2.0 एडमिट कार्ड में सुधार की अनुमति 6 दिसंबर तक, आज जारी होगा अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र कोड

ABOUT THE AUTHOR

...view details