बिहार

bihar

नवादा में 'जुगाड़ की नाव' सकरी नदी में पलटी.. पाबंदी के बावजूद हो रहा था संचालन

By

Published : Oct 5, 2021, 6:44 PM IST

Updated : Oct 5, 2021, 7:04 PM IST

नवादा
नवादा

बिहार में नवादा में एक नाव हादसा हो गया. नवादा के सकरी नदी के कुंज-गोसाई विगहा घाट में जुगाड़ नाव पलट गई. इसमें आधा दर्जन के करीब लोग सवार थे. सभी को बचा लिया गया है. नाव में तीन बाइक भी थी.

नवादा: बिहार में नवादा (Nawada) के सकरी नदी के कुंज-गोसाई विगहा घाट में मंगलवार को जुगाड़ नाव पलट गई. जिसमें आधा दर्जन यात्रियों के साथ-साथ तीन बाइक पानी में गिर गयी. जिसमें दो शिक्षिका भी शामिल थी. नाव में सवार सभी लोगों को बचा लिया गया है. लोगों में चर्चा इस बात की है कि पिछले साल ही प्रशासन के आदेश पर जुगाड़ नाव का परिचालन बंद कर दिया गया था. वहां दो चौकीदार की प्रतिनियुक्ति की गई थी. घटना के दिन चौकीदार भी वहां उपस्थित नहीं था.

यह भी पढ़ें- बिहार के मोतिहारी में नाव पलटी, 20-25 लोग लापता, एक शव बरामद

जानकारी के अनुसार सुबह दस बजे के करीब तीन बाइक और पांच यात्रियों के साथ जुगाड़ नाव गोसाई विगहा घाट से कुंज घाट के लिए खुली. तभी बीच नदी में निर्माणाधीन पुल के पाया नंबर इक्कीस से टकरा गई. जिससे नाव अनियंत्रित होकर पलट गई. जिसमें उस पर सवार सभी लोग नदी के तेज धारा में बह गए.

देखें वीडियो

स्थानीय लोगों के प्रयास से मध्य विद्यालय ओहारी की शिक्षिका कल्पना कुमारी, नवसृजित प्राथमिक विद्यालय दिरमोबारा की प्रधान शिक्षिका मालती भूषण सहित सभी लोगों को बचाया गया. परन्तु दोनों शिक्षिका का मोबाइल और पर्स नदी की तेज धारा में बह गया. समाचार लिखे जाने तक रोह थाना क्षेत्र के भट्टा निवासी सुभाष कुमार की पल्सर बाइक नदी से निकाली जा चुकी है. जबकि नवादा के सुनील चौधरी व उनके मित्र की बाइक अभी भी लापता है.

बता दें कि पिछले साल ही इस नदी में चलनेवाले जुगाड़ नाव का परिचालन बंद कर दिया गया था. इस वर्ष किसके आदेश पर परिचालन शुरू हुआ यह बताने के लिए कोई भी तैयार नहीं है. लोग भी इसको लेकर जागरूक नहीं हो रहे हैं. लोगों ने बताया कि अगर सरकार कोई व्यवस्था करती तो हमें जुगाड़ नाव में जाना नहीं पड़ता.

यह भी पढ़ें-गोपालगंज में बड़ा नाव हादसा, एक महिला सहित 12 बच्चों से भरी नाव पलटी, 5 की मौत

Last Updated :Oct 5, 2021, 7:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details