बिहार

bihar

'यास' चक्रवात का असर : नालंदा में इस तरह गिरा ताड़ का पेड़

By

Published : May 27, 2021, 2:58 PM IST

नालंदा में भी यास ( Cyclone Yaas ) तूफान का प्रभाव दिखने लगा है. जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. वहीं इस दौरान बिहारशरीफ इलाके में एक मकान पर ताड़ का पेड़ गिर गया.

नालंदा में यास का असर
नालंदा में यास का असर

नालंदा:चक्रवाती तूफान 'यास' का असरराज्य के सभी जिलों दिखना शुरू हो गया है. जिले में आज सुबह से ही काले घने बादल मंडरा रहे हैं. तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश हो रही है. जिसके कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित होता दिख रहा है. वहीं बिहारशरीफ में तेज हवा के कारण तीन मंजिला मकान की छत पर ताड़ का पेड़ गिर गया.

इसे भी पढ़ें :रेल यात्री कृपया ध्यान दें: चक्रवाती तूफान यास के कारण 10 जोड़ी ट्रेन रद्द

घर पर गिरा ताड़ का पेड़
कमरुद्दीन गंज मोहल्ले में तेज हवा के कारण ताड़ का एक पेड़ मकान के ऊपर गिर गया. हालांकि इससे पेड़ के गिरने से ज्यादा क्षति नहीं हुई है. लेकिन आस पास के घरों में रहने वाले लोगों में भय का माहौल देखा जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, एक खाली जमीन पर ताड़ का पेड़ था जो कि पास के ही राजेश साव के तीन मंजिला मकान के छत पर गिर गया.

मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट
मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य के लगभग सभी जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है. वहीं, मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि राज्य में 27 और 28 मई को पटना, गया, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, मधुबनी, पूर्णिया और किशनगंज जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें :मुजफ्फरपुर में 'यास' तूफान का असर, बीच सड़क पर गिरा विशालकाय पेड़

बता दें कि चक्रवाती तूफान यास का असर विमानों के परिचालन पर भी हुआ है. पटना एयरपोर्ट से 20 जोड़ी विमानों के परिचालन को रद्द किया गया है. वहीं, पूर्व मध्य रेल ने 15 स्पेशल ट्रेनों को रद्द किया है. एनडीआरएफ और एनडीआरएफ की 22 टीमें भी तैनात की गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details