बिहार

bihar

नालंदा: 119 डीएसपी जनसेवा के लिए हुए समर्पित, बिहार पुलिस अकादमी में पासिंग आउट परेड आयोजित

By

Published : Jan 9, 2021, 2:37 PM IST

119 नए डीएसपी
नालंदा में पासिंग आउट परेड

नालंदा के बिहार पुलिस अकादमी में पासिंग आउट परेड आयोजित किया गया. इस पासिंग आउट परेड में 119 डीएसपी कड़ी ट्रेनिंग के बाद जनसेवा को समर्पित हुए.

नालंदा: राजगीर के बिहार पुलिस अकादमी में आज 56 से 59वीं बैच के 119 डीएसपी का दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान पासिंग आउट परेड कराया गया. कार्यक्रम का आयोजन कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित किया गया. इस मौके पर बिहार के पुलिस महानिदेशक संजीव कुमार सिंघल, महानिदेशक बी एम पी आर एस भट्टी, निदेशक पुलिस अकादेमी भृगु श्रीनिवासन पुलिस महानिदेशक ट्रेनिंग आलोक राज सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: शराब के नशे में धुत्त होकर दारोगा ने किया हंगामा, गिरफ्तार करके किया गया निलंबित

शपथ दिलाते अधिकारी

संविधानिक अधिकारों और मूल्यों के तहत करें कार्य
इस मौके पर पुलिस महानिदेशक संजीव कुमार सिंघल ने न प्रशिक्षु डीएसपी को भारत की संविधान एवं जनहित को ध्यान में रखकर काम करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि यह पारण परेड का आयोजन बहुत ही बेहतरीन तरीके से किया गया. उन्होंने कहा कि सभी लोग के लिए 6 माह का जिला प्रशिक्षण का आयोजन होगा. सभी नवप्रशिक्षुओं को जो भी प्रशिक्षण के दौरान बुनियादी चीजें हैं. उन्हें अपने जीवन में उतारना होगा. साथ ही प्रशिक्षण में फिजिकल ट्रेनिंग और पढ़ाई को महत्वपूर्ण बताया.

देखें रिपोर्ट

कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ किया गया. उसके बाद पुलिस महानिदेशक ने परेड की सलामी ली. उसके बाद सभी ने प्रशिक्षु डीएसपी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इस दौरान प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले ने प्रशिक्षु डीएसपी को पुरस्कृत भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details