बिहार

bihar

नालंदा: बेकाबू होकर पलटी स्कूल वैन, एक मासूम की मौत, 6 से अधिक घायल

By

Published : Feb 20, 2020, 6:16 PM IST

ज्ञानांचल स्कूल वाहन चमरवीघा से बच्चों को लेकर जा रही थी. उसी समय अचानक चालक ने संतुलन खो दिया और वाहन पलट गई. जिससे पहली कक्षा के छात्र आयुष की मौके पर ही मौत हो गई.

नालंदा
नालंदा

नालंदा: जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के हिलसा चिकसौरा मुख्य मार्ग पर चमरवीघा गांव के पास अनियंत्रित स्कूली वाहन पलट गई. जिससे वाहन में बैठे एक छात्र की मौके पर ही मौत हो गई. साथ ही आधा दर्जन से अधिक छात्र जख्मी हो गए. वहीं, दुर्घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर तोड़फोड़ के बाद वाहन में आग लगा दी. जिससे मार्ग पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

घटना के बाद जुटी भीड़

6 से अधिक छात्र जख्मी
बता दें कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस को भी उग्र ग्रामीणों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को मौके से खदेड़ कर चलता कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार ज्ञानांचल स्कूल वाहन चमरवीघा से बच्चों को लेकर जा रही थी. उसी समय अचानक चालक ने संतुलन खो दिया और वाहन पलट गई. जिससे पहली कक्षा के छात्र आयुष की मौके पर मौत हो गई. जबकि अन्य 6 से अधिक छात्र जख्मी हो गए.

पेश है पूरी रिपोर्ट

'प्रशासनिक का उदासीन रवैया'
दुर्घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. आनन-फानन में ग्रामीणों ने बच्चे को हिलसा अनुमंडल अस्पताल लाया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, मामले में ग्रामीणों ने कहा कि आजकल स्कूली वाहन गैर कानूनी ढ़ंग से बगैर कागजात के चल रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सड़क में कहीं भी ब्रेकर नहीं है. जिसके कारण यहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं. बावजूद इसके प्रशासनिक उपेक्षा के कारण इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details