बिहार

bihar

कोरोना से मौत के बाद सिस्टम की संवेदनहीनता, पॉलिथीन में लपेट लोगों ने शव को दिया कंधा

By

Published : Apr 30, 2021, 11:08 PM IST

जिले के परवलपुर प्रखंड में प्रशासन की संवेदनहीनता देखने को मिली, जब कोरोना से मृत शख्स के शव को पीपीई के बगैर 24 घंटे पड़ा रहा. जिसके बाद लोगों ने प्लास्टिक में लपेटकर शव को कंधा दिया.

नालंदा में सिस्टम की संवेदनहीनता
नालंदा में सिस्टम की संवेदनहीनता

नालंदा: कोरोना के दूसरी लहर ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है. कोरोना के कारण बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है. इसके साथ ही सरकारी कुव्यवस्था भी हर दिन सामने दिख रही है. जिले के परवलपुर प्रखंड में कोरोना से मौत के बाद एक व्यक्ति का शव 24 घंटे तक पड़ा रहा. पीपीई किट नहीं मिलने पर लोगों ने प्लास्टिक लपेटकर शव को कंधा दिया.

ये भी पढ़ें : नालंदा: सिलाव बाजार अगले आदेश तक कंटेनमेंट जोन घोषित, सिर्फ दवा दुकानें खुलेंगी

पॉलिथीन के सहारे अंतिम संस्कार
दरअसल, 60 वर्षीय नरेश राउत की कोरोना से मौत के बाद शव को उठाने के लिए भी पीपीई किट नहीं मिलने के बाद लोगों ने अपने शरीर पर पॉलिथीन लपेटकर शव का अंतिम संस्कार किया. ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय विधायक से भी मदद मांगी लेकिन नहीं मिली. जिले के मंत्री से बात करने की भी कोशिश की गई लेकिन मंत्री जी के फोन से भी यही जवाब आया कि वे आइसोलेशन में हैं.

इसे भी पढ़ें : नालंदा: कोरोना वायरस से बचाव के लिए समाजसेवियों ने चलाया जागरुकता अभियान

पॉलिथीन में लपेटकर शव को दिया कंधा
इतना सब होने के बाद बाद सिविल सर्जन को भी फोन लगा गया. हांलाकि, सिविल सर्जन का फोन बंद था. जिसके बाद गुरुवार की दोपहर को ही आधा दर्जन सामाजिक कार्यकर्ता जुटे और खुद को सैनिटाइज कर और चेहरे पर मास्क लगा कर गांव के श्मशान घाट में शव का दाह संस्कार किया. इन लोगों ने संस्कार के दौरान बाजार से प्लास्टिक खरीद कर पूरे शरीर को ढककर किया. कोरोना से मौत ही नहीं सिस्टम की संवेदनहीनता भी परेशान करने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details