बिहार

bihar

VIDEO: नालंदा में JDU के जिला सचिव से रंगदारी की मांग, सीसीटीवी में कैद हुए अपराधी

By

Published : Aug 19, 2021, 6:47 PM IST

criminal sought extortion
criminal sought extortion

नालंदा (Nalanda) में एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है. आम जनता की कौन कहे जनप्रतिनिधि भी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं. मामला चिकसौरा थाना क्षेत्र के योगीपुर गांव का है जहां जेडीयू के जिला सचिव से अपराधियों ने रंगदारी की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर..

नालंदा:जिले में इन दिनों अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ा हुआ है. एक के बाद एक बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. ऐसा ही एक मामला चिकसौरा थाना क्षेत्र (Chiksaura Thana) के योगीपुर गांव से सामने आया है. जहां अपराधियों ने दिनदहाड़े एक दवा दुकान में घुसकर हथियार के बल पर रंगदारी की मांग की. ये दवा दुकान जेडीयू के जिला सचिव (JDU District Secretary) उमेश यादव का है.

यह भी पढ़ें-अधिवक्ता ने सिविल सर्जन से मांगी 50 हजार की रंगदारी, मुजफ्फरपुर पुलिस जांच में जुटी

दवा व्यवसायी से रंगदारी मांगने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. अपराधियों ने दिनदहाड़े दवा दुकान में घुसकर हथियार के बल पर रंगदारी की मांग की और रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी है.

देखें वीडियो

मेरे भतीजे से हथियार के बल पर रंगदारी की मांग की गई. यह घटना शर्मसार करने वाली है. मैं जेडीयू का जिला सचिव भी हूं. मैं एसपी और डीएसपी से यही कहूंगा कि सुशासन का पदाधिकारी जब सुरक्षित नहीं है तो मुझे नहीं लगता की कोई और सुरक्षित है. मैं प्रशासन से पूरे मामले में उचित कार्रवाई की मांग करता हूं.- उमेश यादव, जिला सचिव, जेडीयू

यह दवा दुकान जेडीयू के जिला सचिव उमेश यादव का है. हथियार लहराते अपराधी सीसीटीवी में कैद हो गया है. घटना 17 अगस्त की बताई जाती है. उस समय जदयू नेता केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम में गए हुए थे. दुकान पर उनका रिश्तेदार बैठा हुआ था. उसी समय इस घटना को अंजाम दिया गया. घटना के बाद पीड़ित द्वारा स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

पीड़ित ने बताया कि दुकान पर रितिक रोशन और सनी चौधरी पहुंचे थे जो हिलसा थाना क्षेत्र के यारपुर गांव के रहने वाले हैं. दोनों दुकान पर आए और गाली गलौज करने लगे. उसके बाद रितिक ने अपनी कमर से हथियार निकाल कर तान दिया. उसने धमकी दी कि दुकान चलाना है तो रंगदारी में 25,000 रुपया देना होगा. इस दौरान पिस्तौल निकालकर उसके द्वारा हवा में फायरिंग भी की गई.

पीड़ित ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है. लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है और जल्द से जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी का दावा कर रही है. फिलहाल इस घटना के बाद इलाके में दहशत है.

यह भी पढ़ें-पटना: एंबुलेंस ड्राइवर से दलालों ने मांगा 'रंगदारी टैक्स', नहीं चुकाने पर जमकर की मारपीट

यह भी पढ़ें-पटना में JDU प्रखंड अध्यक्ष पर जानलेवा हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details