बिहार

bihar

Nalanda News: पत्तल बनाने वाले पेपर के अंदर छुपाकर हो रही थी शराब की तस्करी, दो महिला समेत 4 धंधेबाज गिरफ्तार

By

Published : Jul 26, 2023, 9:43 PM IST

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद आए दिन शराब तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. हालांकि पुलिस की मुस्तैदी से तस्कर पकड़े भी जाते हैं. इसी क्रम में नालंदा में शराब की खेप के साथ दो महिला सहित चार तस्कर गिरफ्तार हुए हैं.

नालंदा में शराब की बड़ी खेप बरामद
नालंदा में शराब की बड़ी खेप बरामद

नालंदा:बिहार के नालंदा में शराब की बड़ी खेप बरामदकी गई है. बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर निचली किला मोहल्ले में एक पत्तल और प्याला बनाने वाली कंपनी के लिए सामान लाने वाले ट्रक से हरियाणा शराब की बोतलें बरामद हुई हैं. 30 बोरी में पत्तल बनाने वाली पेपर के अंदर छुपाकर ले इसे जाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें:Nalanda News: नीतीश के गृह जिला नालंदा में शराब माफियों के आगे उत्पाद विभाग ने टेके घुटने, जानें क्या है माजरा?

गुप्त सूचना के आधार पर शराब बरामद:दरअसल एक पत्तल और प्याला बनाने वाली कंपनी के कारखाने में उसी को बनाने के लिए उपकरण उतारे जा रहे थे. तभी उत्पाद विभाग को इसकी जानकारी मिली. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने जब देखा तो वो भी दंग रह गए. जांच के लिए जब पैक्ड बोरी खोली गई तो उसमें हरियाणा निर्मित विभिन्न प्रकार की शराब की बोतलें 30 बोरी में पत्तल बनाने वाले पेपर के अंदर छुपाकर रखी हुई थी.

अधिकारियों ने कहा क्या?: इस बारे में उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर विजयकांत ठाकुर ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. जिसकी जांच चल रही है और गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ चल रही है. उत्पाद विभाग शराब तस्करी के खिलाफ जिले में लगातार छापेमारी अभियान चला रहा है.

"हमें सूचना मिली थी कि पत्तल और प्याला बनाने वाली कंपनी के कारखाने के लिए जिस ट्रक से सामान लाया जा रहा है, उसमें छुपाकर शराब रखी गई है. जिसके बाद हमने मौके पर पहुंचकर दबिश दी तो हरियाणा निर्मित विभिन्न प्रकार की शराब की बोतलें बरामद हुई हैं"- विजयकांत ठाकुर, इंस्पेक्टर, उत्पाद विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details