बिहार

bihar

नालंदा: अधिवक्ताओं की हड़ताल समाप्त, बुधवार से न्यायिक प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे वकील

By

Published : Apr 20, 2021, 4:39 PM IST

नालंदा में अधिवक्ता संघ ने 11 दिनों से जारी हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया है. अधिवक्ता बुधवार से न्यायिक प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे. वर्चुअल कोर्ट के माध्यम से अधिवक्ता न्यायिक प्रणाली में शामिल होंगे.

Nalanda
Nalanda

नालंदा: जिला अधिवक्ता संघ और जिला और सत्र न्यायाधीश के साथ वार्ता के बाद विगत 11 दिनों से जारी हड़ताल अधिवक्ताओं ने खत्म करने का ऐलान किया है. इसके साथ ही अधिवक्ता बुधवार से न्यायिक प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे. पटना उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार वर्चुअल कोर्ट के माध्यम से अधिवक्ता न्यायिक प्रणाली में शामिल होंगे.

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सीताराम सिंह ने संघ सदस्यों की आपात बैठक बुलाकर हड़ताल समाप्त करने की धोषणा की. उन्होने कहा कि जिला और सत्र न्यायाधीश रमेश चंद्र द्विवेदी के बुलावे पर वे अपने प्रतिनिधियों के साथ पहुंचे. वहां सभी मुद्दों पर सद्भावनापूर्ण वार्ता हुयी. इसके बाद अधिवक्ता अगले दिन से नियमित कार्य करेंगे.

ये भी पढ़ें:न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं के प्रवेश पर लगाई गई रोक, कोर्ट कार्य का किया बहिष्कार

संघ के सचिव कमलेश कुमार ने कहा कि बेंच और बार की गलतफहमियों और भ्रांतियों को दूर किया गया. सभी अधिवक्ताओं की गाड़ियों को परिसर में साढ़े सात बजे सुबह तक प्रवेश की अनुमति होगी, जबकि सार्वजनिक गाड़ियों के प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. हाईकोर्ट गाइडलाइन का महामारी के मद्देनजर पालन करने पर दोनों पक्षों ने सहमति दी. जिला जज ने यह भी कहा कि वे वरीय व कनीय सभी अधिवक्ताओं के प्रति सामान दृष्टिकोण रखते हैं और दुर्व्यवहार और दुर्भावना से ग्रसित होकर कार्य करने की उनकी कोई मंशा नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details