बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: एक घंटे की बारिश से जलमग्न हुआ 50 हजार आबादी वाला क्षेत्र

By

Published : Jun 20, 2020, 9:30 PM IST

मुजफ्फरपुर के कोल्हुआ बैरिया की अबादी लगभग 50 हजार है. इस अबादी वाले क्षेत्र में हल्की बारिश होने से जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है. आलम यह है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है.

people faced difficulty due to rain
जलभराव से परेशान हुए लोग

मुजफ्फरपुर: शहर से सटे बसा बैरिया कोल्हुआ में हल्की बारिश बारिश होने से जलभराव की समस्या उत्पन्न हो जाती है. आलम यह है कि बारिश के कारण यहां 50 हजार की आबादी वाले क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके कारण लोगों को घरों से निकलने के पहले भी सोचना पड़ता है.


जलमग्न हुआ 50 हजार अबादी वाला क्षेत्र
मुजफ्फरपुर जिला मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर बसा कोल्हुआ बैरिया की आबादी करीब 50 हजार है. बैरिया में अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा होने से इसका और महत्व बढ़ जाता है. साथ ही यहां लोगों का आना-जाना लगा रहता है. लेकिन इसके बावजूद भी नगर निगम और प्रशासन इस क्षेत्र को अनदेखा कर रहा है. बिडम्बना यह है कि हल्की बारिश में 50 हजार की आबादी वाला यह क्षेत्र जलमग्न हो जाता है. बैरिया में बूढ़ी गंडक नदी भी है जिसमें बारिश के समय बाढ़ आ जाती है और जलनिकासी के लिए सुविधा न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

जलभराव से परेशान हुए लोग
स्थानीय लोग बताते हैं कि जलनिकासी के नाम पर 12 नाले का निर्माण कराया गया था. यह नाला निर्माण के बाद ध्वस्त हो गया. आलम यह है कि हल्की बारिश में सड़क झील में तब्दील हो जाता है. वहीं कोल्हुआ बैरिया शहर से सटा पंचायत है, जिसकी आबादी करीब 50 हजार बताई जा रही है. जलजमाव से निजात दिलाने के लिए करोड़ों की लागत से नाला का जाल तो बिछाया गया, लेकिन जलजमाव की समस्या जस के तस बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details