बिहार

bihar

Munger Crime News: दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से 35 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद, तस्करों की तलाश में जुटी GRP

By

Published : Jan 28, 2023, 9:31 PM IST

मुंगेर में ट्रेन से हथियार बरामद हुआ (Weapon Recovered From Train In Munger) है. दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी एक्सप्रेस से जीआरपी ने 35 पीस अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद किया है. डीएसपी रेल विनय राम ने बताया कि रेल पुलिस तलाशी अभियान में 35 पीस अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद हुआ है. पढे़ं पूरी खबर...

दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से हथियार बरामद
दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस से हथियार बरामद

मुंगेर (जमालपुर):बिहार के मुंगेर में दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस सेअवैध हथियारों का जखीरा बरामद (Munger Crime News) किया गया है. जीआरपी के द्वारा अवैध हथियार और शराब के खिलाफ जमालपुर जीआरपी के द्वारा चलाए गए विशेष अभियान के तहत दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी ट्रेन के जनरल बोगी की शौचालय के पास दो लावरिस पिठ्ठू बैग को बरामद किया गया. जब पिठ्ठू बैग की तलाशी ली गयी तो पुलिस के भी होश उड़ गए. बैग से 35 अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद हुआ.

ये भी पढ़ें-भागलपुर में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़, STF ने दो तस्करों को दबोचा

ट्रेन से हथियारों का जखीरा बरामद :मिली जानकारी के अनुसारहथियार तस्कर पुलिस की गिरफ्त में नही आ सकें. जिसकी तलाश में रेल पुलिस जुटी हुई है. गौरतलब है कि मुंगेर में हथियार तस्करी का इतिहास काफी पुराना है. आए दिन हथियार तस्कर और पुलिस के बीच में चूहा-बिल्ली का खेल चलता रहता है. इसी क्रम में रेल एसपी के निर्देश पर रेल डीएसपी और रेल एसएचओ के नेतृत्व में जमालपुर जीआरपी के द्वारा अवैध हथियार और शराब तस्करी के खिलाफ जमालपुर स्टेशन के प्लेटफार्म पर अभियान चलाया जा रहा था.

बैग से मिली अर्धनिर्मित हथियार :साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में अभियान दल के द्वारा जनरल बोगी की तलाशी ली जा रही थी तभी बोगी की शौचालय के पास जीआरपी को दो लाल और काले रंग का पिट्ठू बैग लावारिस अवस्था में मिली. पूछताछ करने के बाद भी किसी ने उसे अपना बैग नहीं कहा. जिसके बाद जीआरपी के द्वारा बैग की तलाशी ली गई तो बैग से भारी मात्रा में अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद हुआ जो बैग में पैकेट में पैकिंग कर रखा गया था.

'रेल पुलिस के द्वारा हमेशा अभियान चलाया जाता रहा है. इसी का नतीजा है कि आज 35 पीस अर्धनिर्मित पिस्टल जो फिनिशिंग के लिए मुंगेर लाया गया था उसे पुलिस ने बरामद किया है. अब पुलिस हथियार तस्करों की तलाश कर रही है और ये पता कर रही है कि पिस्टल को कहां से लाया गया और कहां ले जाना था.'- विनय राम, डीएसपी रेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details