बिहार

bihar

उधार के पैसे नहीं लौटाने पर मामा ने की हत्या, आरोपी बेंगलुरु से गिरफ्तार

By

Published : Oct 10, 2021, 1:20 AM IST

मुंगेर के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र में हुई विश्वजीत दीपांकर की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस बेंगलुरु से गिरफ्तार करके मुंगेर लायी है.

आरोपी बेंगलुरु से गिरफ्तार
आरोपी बेंगलुरु से गिरफ्तार

मुंगेर: जिले के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र (Haveli Kharagpur Police Station Area) में गला रेतकर सोते समय हुई विश्वजीत दीपांकर की हत्या (Vishwajit Dipankar murder) का पुलिस ने खुलासा किया है. इस घटना को मृतक विश्वजीत दीपांकर के चाचा के साले ने अंजाम दिया था. जिसे पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार करके मुंगेर लायी और पूछताछ के बाद जेल भेज दिया. एसपी ने मामले का खुलासे करते हुए बताया कि मृतक ने आरोपी से नौकरी के नाम पर 12 लाख रुपये उधार लिए थे. पैसे वापस नहीं देने से नाराज आरोपी ने उसकी हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें- आतंकी हमले में मारा गया था विरेंद्र... पत्नी बोली- अंतिम बार मुंह तक नहीं देख पायी

विश्वजीत दीपांकर की हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी राजेश कुमार उर्फ कारू सिंह को बेंगलुरु पुलिस की मदद से महादेवपुर थाना क्षेत्र के गरुडाचार पाल्या से गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने हत्या किये जाने की बात स्वीकार की है. आरोपी ने बताया कि विश्वजीत दीपांकर ने नौकरी के नाम पर उससे 12 लाख रुपये और कुछ सर्टिफकेट लिए थे. जिसे कई बार मांगने के बाद भी वह लौटा नहीं रहा था. जिससे आरोपी गुस्सा में 5 अक्टूबर को बेंगलुरु से प्लेन से पटना आया और तारापुर बाजार में तलवार खरीदा. सुबह विश्वजीत दीपांकर की हत्या कर पटना से फ्लाइट पकड़कर बेंगलुरु चला गया.

एसपी ने कहा कि इस हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, खड़गपुर के थानाध्यक्ष राकेश कुमार, सहायक अवर निरीक्षक रविकांत प्रसाद और जिला सूचना इकाई की टीम का भरपूर सहयोग मिला. आरोपी राजेश कुमार उर्फ कारू सिंह असरगंज थाना क्षेत्र के पुरुषोत्तमपुर का रहनेवाला है. इस हत्या के मामले मृतक के पिता ने इसे नामजद अभियुक्त बनाया था.

बता दें कि 6 अक्टूबर को हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मुढेरी कुशवाहा टोला गांव में 25 वर्षीय युवक विश्वजीत दीपांकर की सोते समय तलवार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी. पुलिस इस हत्याकांड की गहन जांच कर रही थी. पुलिस ने मृतक के घर से सटे पुआल के ढेर से घटना में प्रयुक्त तलवार बरामद की थी.

ये भी पढ़ें- तेजप्रताप ने खड़ा किया तारापुर उपचुनाव का प्रत्याशी.. तेजस्वी ने मिला लिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details