बिहार

bihar

मुंगेर में लॉकडाउन के नियमों की उड़ी धज्जियां, सड़कों पर जाम की स्थिति

By

Published : May 6, 2021, 10:53 PM IST

जिले में लॉकडाउन के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. लोगों के अंदर कोरोना का खौफ दिखाई ही नहीं दे रहा है. लोग भीड़ लगाकर खरीदारी कर रहे हैं.

सड़को पर लगा जाम
सड़को पर लगा जाम

मुंगेर:लॉकडाउन लगने के बावजूद भी नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. आम लोग संक्रमण को बढ़ावा देने के लिए बाजार पहुंच रहे हैं. यह लापरवाही आने वाले समय में भारी पड़ने वाली है. मुंगेर मुख्यालय के चौड़ा मैदान, नीलम चौक, गांधी चौक, बाटा चौक, दीनदयाल चौक, बड़ी बाजार, सुभाष चौक, पूरब सराय, नयागांव आदि ऐसे इलाके है, जहां लॉकडाउनके दूसरे दिन ही उल्लंघन करते हुए देखा गया.

इसे भी पढ़ें:दरभंगा में लॉकडाउन का उल्लंघन करना पड़ा महंगा, पुलिस ने कराई उठक-बैठक

गाइडलाइन का उल्लंघन
पारा मैदान इलाके में भीड़ इतनी जबरदस्त हो रही है कि हर 5 मिनट में जाम लग जा रहा है. गौरा मैदान में आम दिनों की तरह लगभग सभी दुकानें खुली थी. चौक पर पुलिस नदारद थी. प्रशासन के कोई भी व्यक्ति नजर नहीं आए. बड़े ट्रक, छोटे ट्रक, ऑटो रिक्शा, बाइक का आवागमन हो रहा था.

ये भी पढ़ें:शेखपुरा: लॉकडाउन में भी कर रहे थे दुकानदारी, प्रशासन ने दुकानों को किया गया सील

वसूला गया जुर्माना
मुंगेर शहर में मोबाइल, कपड़ा समेत लगभग सभी दुकाने खुली नजर आई. इन दुकानों पर खरीददारों की भी अच्छी खासी भीड़ नजर आई. लॉकडाउन के पहले दिन मुंगेर डीएम रचना पाटिल, एसपी जगरनाथ रेड्डी, एसडीओ डीएसपी समेत तमाम बड़े अधिकारी लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए सड़क पर पैदल गस्त करते नजर आए. इस दौरान कई लोगों से जुर्माना भी वसूला गया. साथ ही कई दुकानों को सील भी किया गया. लेकिन लॉकडाउन के दूसरे दिन ही सुबह 7:00 से 11:00 वाली छूट के समय प्रशासन कहीं नजर नहीं आया.

ऑटो चलाने के लिए मजबूर
ऑटो ड्राइवर दीन दयाल ने बताया कि वह जानते है कि लॉकडाउन है. लेकिन पैसे न होने के कारण घर में खाना नहीं बन पा रहा है. उन्होंने बताया कि पैसे कमाने के लिए मजबूरन ऑटो चलाना पड़ रहा है.


‘कुछ आम लोगों की भी नैतिक जिम्मेदारी होती है. 4 घंटे की छूट केवल आवश्यक चीजों को खरीदने के लिए दिया गया है. लेकिन लोग इसे अधिकार समझ रहे हैं. हम लोग पूरी तरह से मुस्तैद है. प्रशासन सख्ती बरत रहा है.’-खगेश चंद्र झा,एसडीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details