बिहार

bihar

Munger News: जलापूर्ति योजना में आ रही बाधाओं की जांच करने जमालपुर पहुंची टीम

By

Published : Apr 23, 2023, 9:32 PM IST

हर घर नल जल जलापूर्ति योजना की जांच के लिए पटना से जांच कमेटी जमालपुर पहुंची. जांच कमेटी का नेतृत्व बुडको के महाप्रबंधक अमरलेन्दु कुमार रंजन एवं सहायक निदेशक सत्य प्रकाश रहे थे. तीन दिवसीय दौरे पर जमालपुर पहुंची यह जांच कमेटी विभिन्न वार्डों में जाकर वार्ड पार्षदों एवं आम जनता से भी बात करेगी.

Munger News
Munger News

जमालपुर(मुंगेर):बिहार के मुंगेर जिले में हर घर नल जल जलापूर्ति योजना (Har Ghar Nal Jal Water Supply Scheme) में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए पटना से जांच कमेटी जमालपुर पहुंची. जांच कमेटी वार्ड संख्या 6,9,12,15,18,22,24,26,27,28,31,34 आदि जगहों में बुडको द्वारा बिछाए गए डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन का निरीक्षण किया. वहां के वार्ड पार्षद वार्ड प्रतिनिधि एवं आम जनता से वार्ता कर जांच कमेटी के सदस्य समस्याओं से अवगत हुए.

इसे भी पढ़ेंः Munger News: जमालपुर अंचल कार्यालय पर सपा का प्रदर्शन, सीओ की मनमानी से लोग परेशान

पानी नहीं मिल रहाः वार्ड नं-31 में वार्ड प्रतिनिधि ने जांच कमेटी को बताया कि पानी का टंकी बने हुए 10 साल से ऊपर हो गये हैं. टंकी के आसपास के मोहल्लों में जो पिछले 4 महीने से पानी छोड़ा जा रहा है वह अब तक लोगों को घरों में हुए कनेक्शन से पानी नहीं मिल रहा है. वार्ड संख्या 27 एवं 28 के वार्ड पार्षद सुदेश मंडल तथा राकेश तिवारी ने कहा कि अभी वार्ड में आधे लोगों को कनेक्शन ही नहीं मिल पाया है. गली एवं सड़कों का बुडको द्वारा पाइप लाइन बिछाने के बाद अब तक सही ढंग से मरम्मत नहीं की गयी है.

सदन में उठा था मुद्दाः वार्ड संख्या 24 एवं 26 के वार्ड प्रतिनिधि दीपक कुमार और गौतम आजाद ने कहा कि उनके वार्ड में ज्यादातर पाइपलाइन जिस कंपनी द्वारा बिछायी गयी है, उसने एक भी कनेक्शन नहीं किया है. बुडको के महाप्रबंधक अमलेन्दु कुमार रंजन ने बताया कि जांच के क्रम में जो भी बातें सामने आएगी, उसकी रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी. जमालपुर के विधायक डॉ अजय कुमार सिंह ने पिछले महीने ही विधानसभा के बजट सत्र में जमालपुर जलापूर्ति योजना में हो रहे विलंब तथा इनसे संबंधित विभिन्न मुद्दों को सदन में उठाया था. इसकी जांच की मांग की थी.

"जलापूर्ति पाइप लाइन बिछाने के क्रम में एजेंसी के द्वारा घोर लापरवाही बरती गई है. पाइप लाइन बिछाने के क्रम में शहर के ज्यादातर पुलिया को या तो ध्वस्त कर दिया गया है या नाले के नीचे से पाइपलाइन ले जाने के क्रम में ब्लॉक कर दिया गया है. जिस भी दिन शहर में 1 घंटे से ज्यादा लगातार मूसलाधार बारिश होती है, उस दिन पूरे शहर की गलियां एवं सड़क नाला बन जाता है"- साईं शंकर, पार्षद, वार्ड संख्या 12

ABOUT THE AUTHOR

...view details