बिहार

bihar

पूर्व रेलवे के GM ने किया जमालपुर कारखाने का निरीक्षण, करोड़ों के उपकरण का उद्धघाटन

By

Published : Mar 26, 2022, 8:53 PM IST

व

पूर्व रेलवे कोलकाता के रेल महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा (Eastern Railway GM Arun Arora) ने जमालपुर रेल इंजन कारखाना में करीब 20 करोड़ की लागत से बने विभिन्न उपकरण और स्थल निर्माण का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने पूरे कारखाने का जायजा लिया.

मुंगेरः पूर्व रेलवे कोलकाता के रेल महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा अपने वार्षिक निरीक्षण (Inspected Jamalpur Rail Engine Factory) के तहत रेल इंजन कारखाना जमालपुर पहुंचे. जहां उन्होंने कारखाने में निर्मित सामग्रियों का उद्घाटन किया. इसके बाद महाप्रबंधक के काफिले ने कारखाना परिसर में स्तिथ प्रशिक्षण केंद्र का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने परिसर में स्तिथ डब्ल्यूआरएस वन, टू, थ्री और फोर सहित डीजल शॉप का भी निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें:जमालपुर होकर चलेगी राजधानी एक्सप्रेस, समय सारणी का हुआ निर्धारण

इससे पहले पूर्व रेल महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा ने जमालपुर रेल इंजन कारखाना के मुख्य प्रबंधक सुदर्शन विजय और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. जहां विविध निर्माण और मरम्मत कार्यों की जानकारी पॉवर प्रेजेंटेशन के माध्यम से ली. अरुण अरोड़ा ने जमालपुर रेलवे मुख्य अस्पताल में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र को चालू किया. साथ ही जमालपुर स्टेशन और जमालपुर कारख़ाना में उच्च दाब त्वरित जल प्रणाली शुरू की गयी. इस दौरान महाप्रबंधक ने हेरिटेज इंजन 'मिस मफेट' द्वारा चलाई जा रही छोटी ट्रेन की सवारी का अनुभव भी किया.

महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा और अध्यक्ष ईआरडब्ल्यूडब्ल्यूओ मधु अरोड़ा ने कारख़ाना परिसर में बुद्ध विहार पार्क का उद्घाटन किया. इसके बाद निरीक्षण के दौरान सी एंड डब्ल्यू कार्यशाला में बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली, रेलवे कार्यशाला में प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया. साथ ही भारतीय रेलवे यांत्रिक और विद्युत अभियांत्रिकी संस्थान, जमालपुर में मॉडल कक्ष का दौरा भी किया. इस दौरान संस्थान के ऑडिटोरियम में प्रशिक्षुओं को संबोधित भी किया.

ये भी पढ़ें:मुंगेर-खगड़िया रेल सह सड़क पुल का 25 दिसंबर को CM करेंगे उद्घाटन, पथ निर्माण मंत्री ने लिया जायजा

वहीं, महाप्रबंधक की सुरक्षा को लेकर आरपीएफ और जिला पुलिस बल के पदाधिकारी सतर्क नजर आए. मौके पर मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार, मुख्य कारख़ाना प्रबंधक सुदर्शन विजय, प्रधान मुख्य यांत्रिक अभियंता शेखर रंजन घोषाल, प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक रूद्रेन्दु भट्टाचार्य, आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट अशोक कुमार सिंह, स्टेशन पोस्ट इंचार्ज मुकेश कुमार सपेट, कारख़ाना पोस्ट इंचार्ज हरिशंकर प्रसाद सहित पूर्व रेलवे के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details