बिहार

bihar

MLA की पहल पर CM ने लिया संज्ञान, जमालपुर में कोरोना जांच और आइसोलेशन सेंटर की हुई व्यवस्था

By

Published : Apr 25, 2021, 6:04 PM IST

सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर डीएम ने जमालपुर में कोरोना की जांच की व्यवस्थी की और आइसोलेशन सेंटर भी बनवाया. 34 बेडों वाले इस आइसोलेशन सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है.

munger
munger

मुंगेर(जमालपुर):जिले के कोरोना के बढ़ते मालमे को देखते हुए अब जमालपुर में कोविड जांच और आइसोलेशन सेंटर की व्यवस्था की गई है. जहां लगातार कोरोना की जांच की जा रही है और आइसोलेशन सेंटर में ऑक्सीजन सिलेंडर का भी इंतजाम किया गया है.

ये भी पढ़ेंः पीएम केयर्स फंड से देशभर में लगेंगे 551 ऑक्सीजन प्लांट

दरअसल, जिले में कोरोना को लेकर बिगड़ते हालात के संबंध में जमालपुर विधायक डॉ. अजय कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवगत कराया था. सीएम ने डीएम को इस दिशा में पहल करने का निर्देश दिया. जिसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ने जमालपुर के ईस्ट कॉलोनी स्थित क्वींस हॉस्टल में कोरोना जांच की व्यवस्था की और मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर बनाया.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रबंधक सत्येंद्र कुमार एवं चिकित्सक डॉक्टर सुजय ने बताया 'यहां 34 बेडों का आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है और 30 ऑक्सीजन सिलेंडर भी उपलब्ध कराए गए हैं. मरीज का ऑक्सीजन लेवल 80 से नीचे जाने पर ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिया जाता है. यहां 24 घंटे डॉक्टर मौजूद रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details