बिहार

bihar

मुंगेर गोलीकांड में मृतक के परिजनों से मिले अश्विनी चौबे, बोले- पुलिस ने पागलपन का परिचय दिया है

By

Published : Nov 4, 2020, 8:21 PM IST

मुंगेर गोलीकांड में मृतक अनुराग पोद्दार से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि जो भी इस वारदात में दोषी हैं उनके खिलाफ उचित कार्रवाई कर सजा दी जाएगी.

अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे

मुंगेर:स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने मंगलवार की देर रात मुंगेर गालोकांड में मारे गए अनुराग पोद्दार के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी और उचित कार्रवाई की बात कही.

श्रद्धालु बनकर गया था बेटा

मृतक अनुराग पोद्दार के पिता ने कहा कि विसर्जन शोभायात्रा में उनका बेटा श्रद्धालु बनकर शामिल हुआ था. उन्होंने कहा कि श्रद्धालु पर गोली चलाना कहां तक न्याय संगत है. उन्होंने अश्वनी चौबे से इस घटना की जांच सीबीआई जांच कराने की मांग की. वहीं परिजनों के साथ स्थानीय नरेश गुप्ता ने मंत्री से कहा कि मुंगेर की तत्कालीन एसपी लीपी सिंह के निर्देश पर यह कुकृत्य किया गया. एसपी ने निहत्थे श्रद्धालु पर लाठीचार्ज भी करवाई, जिसका वीडियो वायरल हुआ तब लोगों के समझ में आया कि पुलिस कितना उदंड रूप अपनाएं हुई थी. उन्होंने कहा कि गोलीबारी में जहां अनुराग की मौत हुई. वहीं 7 लोग गोली लगने से घायल भी हुए हैं जिनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. एक व्यक्ति का इलाज भागलपुर में चल रहा है. नरेश गुप्ता ने मंत्री से एसपी पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ-साथ मृतक के परिवार को एक नौकरी और 50 लाख का मुआवजा की मांग की है.

देखें खास बातचीत

बख्शे नहीं जाएंगे दोषी

मंत्री अश्विनी चौबे ने बताया कि फिलहाल आचार संहिता लागू है. वे कुछ घोषणा नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान मुंगेर पुलिस ने गलत कार्य किया है. गोलीबारी में मारे गए अनुराग पोद्दार के विषय में उन्होंने कहा कि घटना में शामिल दोषी कितना भी बड़ा क्यों ना हो, बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने अनुराग के माता-पिता को सांत्वना देते हुए कहा कि सरकार आपके साथ है न्याय मिलेगा.

"मुंगेर पुलिस ने पागलपन का परिचय दिया है. बिहार सरकार को इस मामले में गंभीरता दिखानी चाहिए. मैं इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ हूं और मुंगेर की जनता के साथ हूं. इस प्रकार की घटना दुर्भाग्यपुर्ण है और अति निंदनीय है." -अश्विनी चौबे, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री

इस दौरान अश्वनी चौबे के साथ उनके पुत्र अर्जित चौबे, उनके निजी सचिव माधव कुमार भाजपा उम्मीदवार प्रणव यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details