बिहार

bihar

Prashant Kishor: 'डिप्टी CM जनता के टैक्स के पैसों से जापान घूमने गए हैं या बिहार के लिए कुछ लाने.. कुछ समय बाद पता चलेगा'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 30, 2023, 10:07 PM IST

मधुबनी में प्रशांत किशोर की पदयात्रा (Prashant Kishor Padyatra In Madhubani) के दौरान लोगों की अच्छी खासी भीड़ दिखी. इस उन्होंने कहा कि लालू-नीतीश पिछले 35 सालों से सत्ता में हैं, इसके बावजूद बिहार की बड़ी आबादी अशिक्षित है. वहीं तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वह जापान घूमने गए हैं या बिहार के लिए कुछ लाने गए हैं, यह तो कुछ दिन बाद ही पता चलेगा.

मधुबनी में प्रशांत किशोर की पदयात्रा
मधुबनी में प्रशांत किशोर की पदयात्रा

मधुबनी:जन सुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला है. तेजस्वी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के डिप्टी सीएम जापान जाएं या अंटार्कटिका, अपनी समझ की बदौलत अगर वह बिहार के लिए जापान से कुछ लाकर करा पाएं तो बहुत अच्छी बात है. हालांकि उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि उनकी मां राबड़ी देवी और पिता लालू यादव बिहार में 15 साल शासन में रहे, तब तो न कोई जापान से आया और न ही जर्मनी से लेकिन अब अगर वो प्रयास कर रहें हैं, तो मैं उसका समर्थन करता हूं.

आवाज दी लेकिन शिक्षा नहीं:बेनीपट्टी में पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि ये सच है कि आरजेडी चीफ लालू यादव ने गरीब, दलित और पिछड़ों को आवाज दी लेकिन दुखद पहलू ये भी है कि उन्हें शिक्षा नहीं दी, जिसससे बिहार के लोग जिंदगी भर नारा लगाए और उनका झंडा लेकर घूमें.

लालू-नीतीश पर पीके का प्रहार:प्रशांत किशोर ने लालू यादव और नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा कि यहां दो लोग शासन चलाते रहे हैं, वो हैं लालू और नीताश. इनकी राजनीति तो आप जानते ही हैं. इनका पूरा फोकस ये है कि समाज को बांटो, सबको गरीब, अनपढ़, मजदूर रखो. सबको समाजवाद-समतामूलक बात करके सामाजिक न्याय के नाम पर बेवकूफ बनाकर वोट लेते रहो.

"कभी किसी ने लालू जी से ये सवाल नहीं पूछा कि जैसा आपका दावा है कि आपने राज्य में, अपने शासन काल में अपनी राजनीति से, सोच से गरीबों को वंचितों को, पिछड़ों को आवाज दी लेकिन, लालू जी ने जिन वर्गों को आवाज दी उनको शिक्षा क्यों नहीं दी? उनको रोजगार क्यों नहीं दिया? उनको जमीन क्यों नहीं दी? वो इसलिए, क्योंकि आवाज देने से वो उनके लिए जिंदगी भर नारा लगाएगा और उनका झंडा लेकर घूमेगा"- प्रशांत किशोर, संयोजक, जन सुराज

ये भी पढ़ें:'जो बड़े-बड़े लोगों की नाक में दम कर दे उसे Prashant Kishor कहते हैं.. लालू-नीतीश के करेंगे दांत खट्टे..'

ABOUT THE AUTHOR

...view details