बिहार

bihar

'इजराइल आतंकवादी देश है, भारत को फिलिस्तीन के साथ खड़े होना चाहिए', AIMPLB के अध्यक्ष मौलाना रहमानी का बड़ा बयान

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 8, 2023, 3:55 PM IST

Israel Hamas War: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना सैफुल्लाह रहमानी ने मधुबनी में इजरायल-हमास युद्ध पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भारत के मित्र इजराइल को आतंकवादी देश करार दिया और कहा कि भारत को फिलिस्तीन के साथ खड़े होना चाहिए.

मौलाना रहमानी ने कहा- भारत सरकार को फिलिस्तीन के साथ खड़े होना चाहिए
मौलाना रहमानी ने कहा- 'भारत सरकार को फिलिस्तीन के साथ खड़े होना चाहिए'

मधुबनी:ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी मधुबनी जिले के झंझारपुर प्रखंड के अररिया संग्राम पहुंचे. यहां वह जमकर गरजने का काम किया. उन्होंने कहा कि इसराइल आतंकवादी देश है, भारत सरकार को अविलंब चाहिए कि वह फिलिस्तीन के साथ खड़े हो.

'गाजा-फिलिस्तीन पर हमला कर रहा इजराइल': जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि हमास के आतंकियों द्वारा इजराइल में घुसकर करीब 1400 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया गया है, आम लोगों की जान जा रही है. जिसके जवाब में मौलाना रहमानी ने कहा कि इजराइल बीते 70 वर्षों से गाजा और फिलिस्तीन पर लगातार हमले कर रहा है. फिलिस्तीन की जमीन पर उसने कब्जा भी किया है.

कॉमन सिविल कोड पर क्या कहा: उन्होंने साफ तौर पर स्पष्ट करते हुए कहा कि हम कॉमन सिविल कोड के पक्ष में नहीं हैं. आम लोगों की रक्षा करना सभी देशों की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड तत्काल युद्ध को रोकने के पक्ष में है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इस ओर पहल करनी चाहिए.

झंझारपुर पहुंचे थे मौलाना रहमानी:पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष मौलाना रहमानी मंगलवार को झंझारपुर के संग्राम बाजार स्थित बीते दिनों दिवंगत हुए हाजी मास्टर मो. हारूण उर्फ मेंहदी के स्वजनों को सांत्वना देने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दिया. हालांकि इस दौरान अध्यक्ष ने कहा कि वैसे वे प्रेस से मुखातिब नहीं होते हैं. लेकिन मीडिया के बार-बार पूछने पर उन्होंने साफगोई से चलते चलते अपनी बात रखी.

"प्रेस को ब्रीफ करना मेरा काम नहीं है, ये संगठन के सचीव की जिम्मेदारी है लेकिन पत्रकारों के बार-बार पूछने पर अपनी बात रखी."- मौलाना रहमानी, अध्यक्ष, AIMPLB

पढ़ें:Israel Palestine War : बिहार विधानसभा में गूंजा इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध का मामला, BJP-JDU ने किया विरोध तो समर्थन में उतरा RJD

ABOUT THE AUTHOR

...view details