बिहार

bihar

मधेपुरा में हादसा: मंझधार में पलटी नाव, ऐसे बची 13 लोगों की जान

By

Published : Aug 30, 2021, 4:09 PM IST

नाव

मधेपुरा के चौसा प्रखंड में ग्रामीणों को लेकर जा रही नाव नदी में पलट गयी. इस हादसे में नाव पर 13 लोगों में 10 लोग तैरकर बाहर आ गये. जबकि तीन लोगोंं को बाहर निकाला गया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा के चौसा प्रखंड (Chausa Block) अंतर्गत मोरसंडा पंचायत में 13 लोगों को लेकर जा रही नाव अचानक नदी में पलट गयी (Boat Capsized in the River). इस दौरान 10 लोग किसी तरह तैरकर बाहर आये. जबकि 3 लोगों को प्रशासन और स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया. जिन्हें इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा लाया गया. उनका इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें- बाढ़ में डूब गया आशियाना, चंपारण तटबंध पर शरण लेने को मजबूर हैं बाढ़ पीड़ित

जानकारी के अनुसार मोरसंडा पंचायत के रहने वाले कुछ लोग खरीदारी करने बाजार गये थे. बाजार से सामान खरीद कर नाव से लौट रहे थे. तभी बारिश होने लगी और नाव असंतुलित होकर नदी में पलट गयी. नाव पर सवार 13 लोगों में से 10 लोग तैरकर सुरक्षित बाहर आ गये. जबकि तीन लोगों को गंभीर हालत में बाहर निकाला गया और उन्हें इलाज के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा में भर्ती कराया गया. इलाज करा रहे लोगों में सुनील पासवान (40), खन्तर चौधरी (62) और शेखर चौधरी (23) हैं.

ये भी पढ़ें- गजबे कर रहे तेजस्वी के 'कृष्ण'... पहले पोस्टर में 'अर्जुन' को किया गायब... फिर दूसरे पोस्टर में साथ नजर आया लालू परिवार

नदी से तैरकर बाहर निकले लोगों का कहना है कि नाव में सवार होने से पहले पानी भरा हुआ था. नाविक से पानी निकालने के लिए कहा गया. लेकिन नाविक बोला कुछ नहीं होगा. बीच नदी में आकर नाव पलट गयी. किसी तरह हम लोग बाहर निकलें, तब जान बची.

हालांकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा के चिकित्सक डॉ. बीजी शर्मा ने नाव दुर्घटना में तीन लोग जख्मी हुए हैं. सभी घायलों का इलाज चल रहा है और खतरे से बाहर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details