बिहार

bihar

लखीसराय में एक ही परिवार के दो बच्चों की तालाब में डूबने से हुई मौत

By

Published : Aug 29, 2022, 9:54 PM IST

लखीसराय में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. मृत दोनों बच्चे रिश्ते में भाई बहन हैं. एक ही परिवार को दो बच्चों की मौत से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है. पढ़ें पूरी खबर...

लखीसराय में डूबने से दो बच्चों की मौत
लखीसराय में डूबने से दो बच्चों की मौत

लखीसराय: बिहार के लखीसराय में एक भीषण हादसा हुआ है. यहां एक ही परिवार के सगे भाई-बहन तालाब में डूब गए (Two Child Died In Lakhisarai) और उनकी मौत हो गयी. वे दोनों तालाब में हाथ धोने के लिए गए थे. तभी दोनों फिसलकर गहरे पानी में चले गए. मामला सूर्यगढ़ा प्रंखड के मानिकपुर गांव का है. सूचना मिलते ही गोताखोर की एक टीम पहुंच गयी. करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बच्चों का शव नदी से बरामद किया गया. जिसके बाद परिजनों में चीख पुकार मच गयी.

यह भी पढ़ें:बिहार के बेतिया में एक ही परिवार के 4 लोगों की तालाब में डूबने से मौत

सगे भाई बहन की डूबने से मौत: मृतक बच्चों की पहचान माणिकपुर थाना क्षेत्र के बिगड़ी गांव के समीप दिघड़ी रेपुरा मुशहरी निवासी रंजन कुमार की पुत्री रानी कुमारी और पुत्र रूपेश कुमार के रूप में हुई है. दोनों अपने घर से गांव में स्थित तालाब देखने गए थे. जहां हाथ धोने के लिए पानी में उतर गए और फिसकर गहरे पानी चले गए. डूबने की सूचना मिलते ही बच्चे के परिजन रोते-बिलखते पहुंच गए. इसके बाद गोताखोर को बच्चों में खोजने के लिए बुलाया गया. तीन घंटे के लगातार कोशिश के बाद शव की बरामदगी हो पायी.

यह भी पढ़ें:तेज हवा और लहरों के थपेड़े से गंगा में डूबी बालू लदी 3 नाव, 6 मजदूर और नाविक लापता

गांव में पसरा मातमी सन्नाटा:शव मिलते ही बच्चों के परिजनों में चीख पुकार मच गयी. एक ही परिवार और सगे भाई-बहन की इस तरह मौत से हर कोई गमगीन हो गया. गांव में भी मातमी सन्नाटा पसर गया. बच्चों के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है. इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी थी. पुलिस के अनुसार बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हुई है.

"शाम को गंगा में बहाव को देखने के लिए एक पुल के पास स्थित तालाब गए थे. इसी दौरान पानी में हाथ धोने के क्रम में बच्चों का पांव फिसल गया. पानी गहरा होने के कारण दोनों बच्चों की डुबने से मौत हो गई. इसकी सूचना मिला तो गोतखोर के माध्यम से काफी खोजबीन की गई. जिसके बाद दोनों बच्चे का शव मिला. दोनों सगे भाई-बहन हैं. एक का उम्र सात साल तो दूसरा चार साल का है" -बृजेश कुमार, थाना प्रभारी, मानिकपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details