बिहार

bihar

लखीसराय: बिजली मिस्त्री की मौत के बाद लोगों का हंगामा

By

Published : May 13, 2021, 3:24 PM IST

लखीसराय में बिजली मिस्त्री की मौत पर लोगों ने हंगामा किया. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

lakhisarai murder
lakhisarai murder

लखीसराय: जिले के मुख्यमार्ग पर लखीसराय कार्यपालक अभियंता के कहने पर लाइन काट दिया गया. लेकिन लाइन अचानक देने के बाद बिजली मिस्त्री की मौतहो गई. जिसको लेकर लोगों ने हंगामा किया.

इसे भी पढ़ेंः14 दिनों की न्यायिक हिरासत में वीरपुर जेल भेजे गए पप्पू यादव

एक मिस्त्री घायल
मिली जानकारी के अनुसार रात के करीब 11 बजे के बाद लखीसराय एसडीओ बिजली विभाग सौरव कुमार के कहने पर बिजली मिस्त्री ने लाइन बनाने का कार्य शुरू किया. जिसको लेकर एसडीओ ने लाइन काटने की बात कही. लेकिन सूचना के तुरंत 2 मिनट के बाद बिजली की लाइन दो प्रभावित तार में दौड़ने लगा. जिसके कारण बिजली मिस्त्री की मौत हो गई. हालांकि एक मिस्त्री भी घायल है. जिसमें मुख्य रुप से अभिषेक कुमार और चंदन कुमार शामिल है. जबकि घटनास्थल पर अभिषेक की मौत हो गई.

मुआवजा देने का आश्वासन
सूचना के बाद पूरे गांव के लोग और बिजली मिस्त्री ने हंगामा करना शुरू कर दिया. हालांकि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जहां भी लोगों ने हंगामा किया. इस मामले में लखीसराय कार्यपालक अभियंता सौरव कुमार ने बताया कि हमारे द्वारा ही 144 का लाइन काटा गया. लेकिन बिजली टेक्नीशियन के द्वारा दो तार में चल रहे 144 लाइन नहीं काटा गया. जिसके कारण उसकी मौत हो गई.

फिलहाल बिजली विभाग की ओर से आपदा की इस घड़ी में मुआवजा देने की बात का आश्वासन दिया गया है. वहीं कबैया थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details