बिहार

bihar

Lakhisarai Crime News: लखीसराय में चोरी करने वाले पति-पत्नी गिरफ्तार, पीड़ित के घर किराए पर रहते थे आरोपी

By

Published : May 26, 2023, 9:52 PM IST

लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले हुई चोरी मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. चोरी के जेवरात के साथ आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया. दोनों पीड़ित परिवार के घर किराए पर रहते थे. पुलिस ने दोनों को भेज दिया है और जेवरात भी बरामद कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीसराय: बिहार के लखीसराय में पुलिस ने चोरी के जेवरात के साथ पति और पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. दरअसल, कबैया थाना के नया बाजार पंजाबी मुहल्ला से बीती रात 19 मई को शंभु कुमार पिता भीम प्रसाद के घर में रखे जेवरात की चोरी हुई थी. इसके बाद कबैया थाना में मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. अनुसंधान में कबैया पुलिस ने चोरी की गई जेवरात के साथ काजल कुमारी पिता प्रकाश चैहान साकिन राजोपुर चेवाड़ा जिला शेखपुरा और लखन कुमार पिता रामजतन चैहान साकिन नक्कीचक थाना बाढ़ को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: मकान बंद कर शादी में शामिल होने गया था परिवार, चोरों ने ताला तोड़कर लाखों की कर ली चोरी

पति-पत्नी ने मिलकर की थी चोरी: गिरफ्तार दोनों आरोपी पति-पत्नी है. इनके पास से दो मोबाइल भी बरामद किया गया है. मामले की जानकारी देते हुए लखीसराय एएसपी सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रौशन कुमार ने बताया कि कबैया पुलिस को सूचना दी गई थी कि 19 मई को एक घर में चोरी हो गई थी. इस मामले के अनुसंधान के बाद कार्रवाई की गई.

वहीं कबैया थाना अध्यक्ष वैभव कुमार ने बताया कि 19 मई को शंभू नाम के व्यक्ति ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद एसआई बालमुकन्द राय, रिता कुमारी, महिला सिपाही सरिता कुमारी, बीएसएसपी सिपाही रंजीत कुमार , शिव कुमार और तकनीकी शाखा शशिभूषण कुमार एवं कुमार गौरव ने मामला की जांच की.

किराए पर रहते थे दोनों: अनुसंधान मे पता चला कि शंभू कुमार के घर में फर्जी आधार कार्ड देकर किराये पर दोनों आरोपी रह रहे थे. मौका देखते ही जेवरात चोरी की फिर एक दो दिन के बाद घर से बाहर चले गए. परिवार वालों को शक हुआ तो बुलाने पर वेलोग अनाकानी करने लगे. इसी शक के आधार पर छापेमारी शुरू कि गई तो काजल कुमारी और इसके पति लखन कुमार को गिरफ्तार किया गया. इन दोनों ने मिलकर चोरी की थी. इनके पास से एक सोने का मंगटीका, नथिया, सोने की चूड़ी, झुमका, चेन और दो मोबाइल बरामद किया गया. अब पुलिस यह पता लगा रही है कि इनके ऊपर कहीं किसी थाने में कोई मामला पहले से भी तो दर्ज नहीं है.

"19 मई को शंभू नाम के व्यक्ति ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद एक टीम गठित कर मामले की जांच की गई. अनुसंधान के क्रम में शंभू कुमार के घर में फर्जी आधार कार्ड देकर किराये पर रहने वाले पति-पत्नी को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से ही चोरी के गहने बरामद हुए"- वैभव कुमार, थानाध्यक्ष, कबैया

ABOUT THE AUTHOR

...view details