बिहार

bihar

लखीसराय में गर्भवती महिला की जमकर पिटाई, परिजनों का आरोप- बेटी ने तीन महीने के बच्चे को खो दिया

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 10, 2024, 7:26 PM IST

Woman Beaten In Lakhisarai: लखीसराय में एक गर्भवती महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित कर उसे जमकर पीटा गया. पिटाई का आरोप उसके पति पर लगा है. बताया जा रहा कि आरोपी पति अपनी गर्भवती पत्नी को मरने की अवस्था में छोड़कर घर से भाग गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले में एक गर्भवती महिला के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आया है. जहां एक पति ने पत्नी को प्रताड़ित कर मारपीट करते हुए घायल कर दिया, जिसके बाद मरने की अवस्था में छोड़कर घर से भाग गया.

सदर अस्पताल में कराया भर्ती: ग्रामीणों को जानकारी लगते ही मारपीट की सूचना पीड़ित परिवार को दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची मां ने अपनी पुत्री नीशू कुमारी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां महिला का इलाज चल रहा है, जबकि सूचना पर पुलिस भी कार्रवाई कर जांच में जुट गई है.

"तीन दिन पूर्व ससुराल में पति सुमन कुमार और ससुर सेवन महतो द्वारा मारपीट की गयी. साथ ही दहेज मांगने को लेकर हमारे बीच झगड़ा हुआ था. जिसकी शिकायत स्थानीय थाना तेतरहाट को दी गई थी. फिर समझौता के बाद जब घर आए तो एक दिन बाद फिर से मायके से पैसे मांगने का दबाव बनाया गया. इस बात का विरोध करने पर मेरे साथ बेहरमी से मारपीट की गई. जब होश आया तो मैं सदर अस्पताल मे भर्ती थी." - नीशू कुमारी, पीड़ित महिला

नीशू ने फोन कर दी जानकारी: इस संबध में पीड़ित परिवार की मां रेखा देवी ने बताया कि हम लोग अपने परिवार के साथ घर में थे. नीशू ने अपने ससुराल से फोन किया कि उसे मारपीट कर घायल कर दिया गया है. हमने इस बात की सूचना थाने को दी. फिर हमलोग ससुराल पहुंचे, जहां से पता चला कि बेटी को सदर अस्पताल पहुंचाया गया है.

"ससुराल वालों की ओर से पैसे की मांग की जाती थी. नहीं देने पर नीशू के साथ मारपीट किया जाता था. ठंड में कंबल की मांग की गई. कंबल भी दिया. जिसके बाद भी 50 हजार रूपये की मांग ससुराल पक्ष से की गई. नहीं देने पर मारपीट करने की बात सामने आई. मेरी बेटी गर्भवती थी. मारपीट की वजह से तीन महीने का बच्चा खो दिया. उसके शरीर से काफी ब्लड आ रहा है. मारपीट की सूचना थाने को दे दिया गया है." - रेखा देवी, पीड़िता की मां

पति को हिरासत में लिया गया:इस संबध में तेतरहाट थाना अध्यक्ष ब्रजेश दास ने बताया कि शर्मा गांव के पास घोस गांव से सूचना आया कि महिला को मारपीट कर घायल कर दिया गया है. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर अवस्था में महिला को देखा फिर सदर अस्पताल पहुंचाया गया है. पति को हिरासत में लिया गया है. मामले की जांच चल रही है.

इसे भी पढ़े- Nalanda News: दहेज में ट्रैक्टर और जमीन नहीं देने पर 6 माह की गर्भवती से मारपीट, सड़क किनारे बेहोश मिली

ABOUT THE AUTHOR

...view details