बिहार

bihar

बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने किया लखीसराय में इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन

By

Published : May 25, 2022, 8:02 PM IST

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने लखीसराय में इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन (Engineering college inaugurated in Lakhisarai) किया. इससे यहां के लोगों में खुशी देखी जा रही है. उद्घाटन के मौके पर जिलाधिकारी संजय कुमार भी मौजूद थे. पढ़ें पूरी खबर.

raw
raw

लखीसराय: लखीसराय जिले के हलसी प्रखंड के अंतर्गत शिवसोना गांव में स्थानीय विघायक सह बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा (Assembly Speaker Vijay Kumar Sinha) और जिला अधिकारी संजय कुमार ने इंजीनियरिंग कॉलेज (Engineering College in Lakhisarai) का उद्घाटन किया. इस मौके पर डीएम संजय कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे. करोड़ों की लागत से निर्मित इस इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन होने से इलाके के लोगों में काफी खुशी है. इस मौके पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेज बन जाने से सिर्फ लखीसराय ही नहीं बल्कि पड़ोसी जिला जमुई के छात्र-छात्राओं का भविष्य भी सुधरेगा.

ये भी पढ़ें:बोले CM नीतीश- 'मेरे क्लास में एक भी लड़की नहीं थी, बड़ा खराब लगता था'

लोगों में खुशी:कुछ दिन पूर्व सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह एक दिवसीय दौरे पर यहां आये थे. एक अभिवादन समारोह में उन्होंने गांव तथा शहर के छात्रों की पढ़ाई को लेकर घोषणा की थी. इस भवन का शिलान्यास भी किया था. उसका आज विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा और जिला अधिकारी संजय कुमार ने उद्घाटन किया. इस कॉलेज के शुरू होने से लोगों में काफी खुशी का महौल देखा गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस भवन का निर्माण करोड़ों से अधिक की राशि की लागत से हुआ है. इसमें दो दर्जन से अधिक कमरे और हॉल सहित छात्रों की पढ़ाई की व्यवस्था के साथ-साथ खेलकूद का भरपूर ध्यान रखा गया है. बता दें कि इसकी पहल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी. इस क्षेत्र में इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं था. उच्च शिक्षा को लेकर छात्र-छात्राओं को बाहर जाना पड़ता था.

'शिक्षा के लिए अब हमारे बच्चे दूसरे राज्य नहीं जायेंगे. अपने जिले में अपनी प्रतिभा और मेधा के माध्यम से देश और दुनिया को सेवा देंगे. बिहार के सांस्कृतिक विरासत को फिर से हासिल करेंगे, जिस मुकाम पर हम पहले बैठे थे.'-विजय कुमार सिन्हा, बिहार विधानसभा अध्यक्ष.

ये भी पढ़ें: ...इंजीनियरिंग कॉलेज तो मैंने ही बनवाया है ना? ये कोई मतलब हुआ, लगाओ शिक्षा मंत्री को फोन

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details