बिहार

bihar

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने की प्रेस वार्ता, कहा- CAA के खिलाफ पूरा देश एकजुट

By

Published : Dec 20, 2019, 9:06 PM IST

अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि सीएए के खिलाफ पूरा देश एकजुट है और केंद्र की हिटलर सरकार जब तक इस बिल को वापस नहीं लेती है, तब तक राजद का विरोध जारी रहेगा.

RJD
RJD

किशनगंज:बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह राजद विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी ने जिले के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि सीएए और एनआरसी को लाकर केंद्र सरकार ने देश के संविधान का निरादर किया है. उन्होंने कहा कि हमारा देश सेकुलर और लोकतांत्रिक है और यह एक्ट इसकी मूल भावनाओं के खिलाफ है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस काले कानून के खिलाफ 21 दिसंबर को राजद ने बिहार बंद का आह्वान किया है, जो की ऐतिहासिक होगा.

राजद विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी

'सीसीए के खिलाफ पूरा देश एकजुट'
अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि सीएए के खिलाफ पूरा देश एकजुट है और केंद्र की हिटलर सरकार जब तक इस बिल को वापस नहीं लेती है ,तब तक राजद का विरोध जारी रहेगा. राजद नेता ने कहा देश में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है और अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है, लेकिन केंद्र सरकार इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार एक वर्ग विशेष को टारगेट कर रही है.

अब्दुल बारी सिद्दीकी ने की प्रेस वार्ता

'मछली-भात कार्यक्रम की सूचना नहीं'
बुधवार को पटना में महागठबंधन की ओर से आयोजित मछली-भात कार्यक्रम में राजद के शामिल नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ना तो उन्हें कोई सूचना थी और ना ही उन्हें निमंत्रण मिला था. सीएम नीतीश कुमार की ओर से बिहार में एनआरसी लागू नहीं होने के सवाल पर राजद नेता ने कहा कि अगर सीएम एनआरसी लागू नहीं करना चाहते हैं तो, अपने खुद के जुबान से इसकी घोषणा करें ना कि अपनी पार्टी के विधायक से बुलवाएं.

Intro:बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह राजद विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी ने किशनगंज सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि नागरिक संशोधन एक्ट और एनआरसी को लाकर केंद्र सरकार ने देश के संविधान का निरादर किया है। हमारा देश सेकूलर और लोकतांत्रिक देश है। और यह एक्ट इसकी मूल भावनाओं के खिलाफ है।कहा कि इस काले कानून के खिलाफ 21 दिसंबर को राजद ने बिहार बंद का आह्वान किया है। जो ऐतिहासिक होगा। लोगों ने नागरिक संशोधन एक्ट को लेकर गुस्से का माहौल है।

बाइटः अब्दुल बारी सिद्दीकी पूर्व मंत्री सर विधायक राजद


Body:इस एक्ट के खिलाफ पूरा देश एकजुट खड़ा है। और केंद्र की हिटलर सरकार जब तक इस बिल को वापस नहीं लेती है तब तक राजद का विरोध जारी रहेगा। वरीय राजद नेता सह विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा देश में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ रही है और देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो चुकी है। लेकिन केंद्र सरकार इस मुद्दे पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक वर्ग विशेष को टारगेट कर रही है।


Conclusion:बुधवार को पटना मे महागठबंधन के द्वारा आयोजित मछली भात पार्ट में राजद शामिल नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ना तो उन्हें कोई सूचना थी और ना ही उन्हें निमंत्रण मिला था। सीएम नीतीश कुमार के द्वारा बिहार में एनआरसी लागू नहीं होने के सवाल पर राजद नेता ने कहा अगर सीएम एनआरसी लागू नहीं करना चाहते हैं तो अपने खुद के जुबान से बिहार के लोगों को घोषणा करें ना कि उनकी विधायक से बुलवाएं।

ABOUT THE AUTHOR

...view details