बिहार

bihar

किशनगंज: लॉकडाउन में छूट से लापरवाह हुए लोग, नहीं कर रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

By

Published : Jun 2, 2020, 8:25 PM IST

1 जून से पुरे राज्य में अनलॉक वन लागू हो गया है. इसमें सभी तरह की दुकानों को खोलने की अनुमती दे दी गई है. जिसके बाद से जिले के लोग सोशल डिस्टेंसिंग नियम की धज्जियां उड़ा रहे हैं. बाजारों में भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं.

people do not follow social distancing rules in kishanganj
किशनगंज बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग नियम की धज्जियां उड़ाते लोग

किशनगंज:कोरोना महामारी के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. वहीं, लॉकडाउन में छूट मिलने पर लोग सोशल डिस्टेंसि और मास्क पहनने के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. बाजारों में दुकानों के खुलने से लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो रही है.

लॉकडाउन में मिली छूट के बाद खुलने लगी दुकानें

बता दें कि सरकार ने अनलॉक वन में कुछ नियम और शर्तों के साथ दुकानों को खोलने के निर्देश दिए हैं. लेकिन लोग उन नियमों को नहीं मान रहे हैं. वहीं, अंतर राजकीय वाहनों के परिचालन की अनुमती दी गई है. जिससे लोगों को कहीं आने जाने के लिए पहले की तरह पास लेने की आवश्यकता नहीं है. इसी कारण से लोग बसों में भर-भरकर यात्रा कर रहे हैं.

बसों में भर-भरकर यात्रा कर रहे लोग

कंटेनमेंट जोन में बंद रहेगी दुकानें
इस मामले को लेकर किशनगंज के एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि सरकार के आदेश के बाद सभी तरह की दुकानों को सुबह 9 बजे से रात के 9 बजे तक खोलने का आदेश दिए गए हैं. वहीं, कंटेनमेंट जोन में अभी भी सभी तरह की दुकानें बंद रहेगी. साथ ही एसडीएम ने बताया कि 8 जून से होटल और धार्मिक स्थल भी खोलने की अनुमती दे दी जाएगी. लेकिन अभी भी सभी सिनेमा हाल, स्विमिंग पूल और जिम बंद रहेंगे. इसके अलावे रैलियों पर पाबंधी रहेगी. विवाह समारोह में 50 लोग से ज्यादा इकट्ठा नहीं हो सकते हैं.

शाहनवाज अहमद नियाजी, एसडीएम, किशनगंज

मास्क ओर सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन नहीं करने पर कार्रवाई
इसके अलावा एसडीएम ने बताया कि सबसे अहम बात ये है कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करना है. साथ मास्क जरूर पहना है. अगर कोई व्यक्ति इन नियमों का पालन नहीं करते हुए पाया गया तो उन पर कार्रवाई भी की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details