बिहार

bihar

Kishanganj News: मंदिर में आगजनी मामले का खुलासा, पुलिस गिरफ्त में आरोपी

By

Published : Mar 15, 2023, 8:18 PM IST

किशनगंज के मस्तान चौक स्थित मंदिर में आगजनी मामले का पुलिस ने उद्भेदन किया है. इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार (Accused arrested for setting fire to temple) किया गया है. आरोपी युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है और सीसीटीवी कैमरे में वह मंदिर के पास लाइटर से मोमबत्ती जलाता दिख रहा है. उसी मोमबत्ती की लौ से वहां आग लग गई थी. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

किशनगंजः बिहार के किशनगंजमें मस्तान चौक स्थित मंदिर में आगजनी (fire in temple in kishanganj) मामले का पुलिस ने खुलासा किया है. 12 मार्च को कोचाधामन थाना क्षेत्र के मस्तान चौक स्थित मंदिर व दुकानों में आगजनी की गई थी. एसपी डाॅ इनामुल हक मेगनू ने एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी ने पूरे मामले की बारीकी से जांच कर एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक शंकर लाल सिंह बस्ताकोला कोचाधामन का रहने वाला है. युवक के पास एक मोबाइल और लाइटर मिला है.

ये भी पढ़ेंः Fire in Kishanganj Temple : किशनगंज में 2 मंदिरों में लगी आग, दुकानें भी जलकर राख.. लोगों का हंगामा

गिरफ्तार आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त: एसपी डॉक्टर इनामुल हक मेगनु ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार युवक मस्तान चौक के पास रात्रि में मोमबत्ती जला रहा था. मोमबत्ती की लौ से आग लगी थी. जिससे मंदिर व चार दुकान प्रभावित हुए थे. गिराफ्तार व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जाता है. आग की लपटें 3 बजे सुबह के बाद फैली थी. डीएम व एसपी के निर्देश पर पांच सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया था. साथ ही घटना के दिन कोचाधामन थानाध्यक्ष आरिज एहकाम के बयान पर अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया गया था.

सीसीटीवी फुटेज से हुआ घटना का उद्भेदनःएसआईटी ने घटनास्थल पर पहुंचकर वहां आसपास के लोगों से पता किया तो एक सीसीटीवी कैमरा भी लगे होने का पता चला. सीसीटीवी में आग लगने की घटना कैद थी. जांच के दौरान यह पाया गया कि गिराफ्तार आरोपी मानसिक रूप से विक्षिप्त था. उसकी हरकत कैमरे में कैद हो चुकी थी. आरोपी मस्तान चौक के पास मोमबत्ती जला रहा था. तभी मोमबत्ती की लो से निकलने वाली आग बांस में लग गई. आग की लपटें धीरे-धीरे फैलने लगी.

"गिरफ्तार युवक मस्तान चौक के पास रात्रि में मोमबत्ती जला रहा था. मोमबत्ती की लौ से आग लगी थी. जिससे मंदिर व चार दुकान प्रभावित हुए थे. गिराफ्तार व्यक्ति मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जाता है"- डाॅ इनामुल हक मेगनु, एसपी, किशनगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details