बिहार

bihar

किशनगंज: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, शराब के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 22, 2020, 6:53 AM IST

जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में एक शख्स पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

लुटेरे के सदस्य गिरफ्तार
लुटेरे के सदस्य गिरफ्तार

किशनगंज:जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हाईवे लुटेरा शराब गैंग का खुलासा किया है. लुटेरों के 6 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एसडीपीओ अनवर जावेद ने प्रेस वार्ता कर इस बात की जानकारी दी है.

वाहन चेकिंग अभियान
बताया जा रहा है कि रविवार की देर रात किशनगंज-बहादुरगंज मुख्य सड़क पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान बहादुरगंज की ओर से आ रही एक काले रंग की कार डब्ल्यूबी 74 एएच 9469 को पुलिस ने रुकने का इशारा किया. लेकिन कार चालक काफी तेजी से कार को लेकर भागने लगा. इसे हाईवे पेट्रोलिंग के सहयोग से कार को खदेड़कर पुलिस ने धरदबोचा. इसके बाद कार में सवार सभी व्यक्तियों को उतारकर नाम पता पूछा गया.

देखें रिपोर्ट.

विदेशी शराब जब्त
एसडीपीओ ने बताया कि कार में सवार मुबारक हुसैन उत्तर दिनाजपुर जिला पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. दीपक कुमार राय, रोहित कुमार राय, सुनील कुमार साह, अनिल कुमार साह, अशोक साहनी ये सभी पांचों किशनगंज शहर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. इन पकड़े गए सभी व्यक्तियों के मुंह से शराब की बदबू आ रही थी. कार के डेस बोर्ड से और वाहन में बैठे व्यक्तियों के पास से विदेशी शराब भी जब्त किया गया है.

शराब तस्करी की बात की स्वीकार
इस दौरान पूछताछ के क्रम में पकड़े गए अपराधियों ने हाईवे पर शराब लूटने और शराब की तस्करी करने की बात को स्वीकार की है. इसके साथ ही उन्होंने इस धंधे में संलिप्त अन्य साथियों का भी नाम बताया है. पूर्व में भी इनके माध्यम से शराब लूट की कई वारदातों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी पुलिस को दी गई है.

साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी
एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गए अपराधियों के अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इस घटना के संबंध में कोचाधामन थाना कांड संख्या 310 2020 दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. वहीं एसडीपीओ अनवर जावेद ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया इन हाईवे शराब लुटेरा गैंग के सरगना मुबारक हुसैन है. यह लंबे समय से किशनगंज शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग और स्टेट हाईवे सड़कों में बंगाल से तस्करी कर लाए जा रहे शराब की लूटपाट की घटना को अंजाम देता था. इसके साथ ही मोटी पैसा वसूली के साथ ही यह गिरोह शराब तस्करी का काम भी कर रहा था.

12 से अधिक सदस्यों का खुलासा
एसडीपीओ ने बताया कि गैंग से जुड़े लगभग 12 से अधिक सदस्यों का नाम बताया गया है. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी चला रही है और जल्द ही शराब तस्करी को लेकर बड़ी खुलासा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details