बिहार

bihar

कटिहार: मूर्ति लूट के मामले में SIT गठित, दो लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज

By

Published : Mar 4, 2020, 11:53 AM IST

कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है. साथ ही मामले मे दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की कर ली गई है. साथ ही एसआईटी को जल्द ही मूर्तियों के बरामदगी और आरोपियों के खिलाफ गिरफ्तारी के निर्देश दिये गए हैं.

मूर्ती लूटकांड
मूर्ती लूटकांड

कटिहार: जिले के आजमनगर थाना क्षेत्र के बगछल्ला दुर्गा मंदिर में बीते शुक्रवार को हथियारबंद बदमाशों ने पिस्टल के बल पर भगवान गणेश और मां दुर्गा की अष्टधातु की प्राचीन मूर्तियां लूट ली थी. अब बारसोई एसडीपीओ के नेतृत्व में बनी एसआईटी की टीम को जल्द ही भगवान की मूर्तियों की बरामदगी का निर्देश दिया गया है.

दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज
मामले में स्थानीय पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. बता दें कि चोरी की गई मूर्तियों का मूल्य अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये आंकी जा रही है. पूरी घटना जिले के आजमनगर थाना क्षेत्र के बगछल्ला दुर्गा मंदिर की है. जहां बीते शुक्रवार को हथियारबंद बदमाशों ने पिस्टल के बल पर भगवान गणेश और दुर्गा की अष्टधातु की प्राचीन मूर्तियां लूट ली थी. जिसके बाद आनन-फानन में स्थानीय पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज की. लेकिन 5 दिन गुजरने के बाद भी मूर्तियों का कुछ पता नहीं चल सका है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

मूर्तियों को बरामद करने का आदेश
इसी क्रम में कटिहार के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया है. साथ ही मामले मे दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. एसआईटी को जल्द ही मूर्तियों को बरामद करने और आरोपियों को गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने आगे बताया कि फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है.

विकास कुमार, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details