बिहार

bihar

बिजली विभाग की लापरवाही से हादसा, एक की मौत

By

Published : Jan 31, 2021, 1:04 PM IST

जिले में बिजली विभाग की लापरवाही का मामला देखने को मिला है. जहां हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है.

कटिहार
बिजली विभाग की लापरवाही की फिर भेंट चढ़ा एक व्यक्ति

कटिहार: जिले में बिजली विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है. ताजा मामला जिले के प्राणपुर थाना क्षेत्र का है. जहां मैनानगर गांव मे हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें ...मसौढ़ी: बिजली विभाग की लापरवाही से करंट की चपेट में आ रहे लोग

घटनास्थल पर ही पीड़ित बुरी तरह झुलसा
बताया जाता है कि पीड़ित सुमन ऋषि गांव के बहियार में जलावन का इंतजाम करने गया था. इसी दौरान जमीन से चन्द मीटर ऊपर से झूलते हाईटेंशन तार की चपेट में जलावन का बांस सट गया, जिससे घटनास्थल पर ही पीड़ित बुरी तरह झुलस गया.

ये भी पढ़ें ...गया: इमामगंज बिजली विभाग की लापरवाही, करंट लगने से पांच वर्षीय बच्चे की मौत

आनन-फानन में ले जाया गया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र
आनन-फानन में स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पीड़ित को इलाज के लिये स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया. लेकिन चन्द मिनटों बाद ही उसकी मौत हो गयी. मृतक के पिता सीताराम ऋषि ने बताया कि पीड़ित, जलावन का इंतजाम करने गया था उसी दौरान हादसे का शिकार हो गया. प्राणपुर थाना के पुलिस शिवकुमार पासवान ने बताया कि पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिये कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया हैं और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

बिजली विभाग हर साल जर्जर तारों को बदलने और मेनटेनेंस के नाम पर लाखों रुपये खर्च करता है. बाबजूद इसके जर्जर तारें लोगों के लिये समय-समय पर जानलेवा साबित होती है. जरूरत है कि जर्जर- झूलते तारों को अभियान चलाकर हटाने की ताकि किसी गरीब की जान ना जा पाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details